मुजफ्फरनगरः MBBS छात्रा का रेलवे ट्रैक के किनारे शव मिलने से फैली सनसनी, परिजनों ने सहपाठी छात्र पर लगाया हत्या का आरोप

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 09:00 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः जनपद में रेलवे ट्रैक के किनारे एमबीबीएस छात्रा का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जहां पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तो वहीं मृतक छात्रा के परिजनों ने सहपाठी छात्र पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। जिसपर पुलिस ने इस मामले में तुरंत मृतक छात्रा के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी छात्र को हिरासत में लेकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

PunjabKesari

मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस प्रथम की छात्रा थी कृतिका चौहान
दरअसल मंसूरपुर थाना क्षेत्र स्थित डेडीकेटेड फीड कॉरिडोर पुल के पास औरैया निवासी बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस प्रथम की छात्रा कृतिका चौहान का गुरुवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में पुलिस को शव बरामद हुआ था। जिसके चलते पुलिस में जहां शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था तो वहीं घटना की सूचना पुलिस के द्वारा मृतक छात्रा के परिजनों को दे दी गई थी। जिसपर आज मृतक छात्रा के परिजनों ने मंसूरपुर थाने में पहुंचकर मृतक छात्रा के सहपाठी छात्र कुणाल सैनी पर हत्या का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। जिस पर पुलिस ने इस मामले में तुरंत आरोपी छात्र के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में लेकर अपनी आगे की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

PunjabKesari

प्रोफेसर आर्य सेंगर बोले-सहपाठियों ने की है हत्या
इस घटना के बारे में जहां मृतक छात्रा के जीजा प्रोफेसर आर्य सेंगर का कहना है कि मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में मेरी जो साली थी कृतिका चौहान उसके कुछ सहपाठियों ने मारकर उसकी हत्या कर दी गई है। हमको पुलिस के द्वारा सूचना दी गई क्योंकि यह रहने वाले औरैया मैं अजीत वन जगह पड़ती है वहां की रहने वाली थी। जैसे ही हमको सूचना मिली कि उसकी डेड बॉडी यहां पर पाई गई है हम लोग दौड़े दौड़े यहां पर पहुंचे हैं। पुलिस की सूचना के उपरांत पता चला उसकी डेड बॉडी प्राप्त की गई है जिसमें कुणाल सैनी नाम का छात्र उसने एक्सेप्ट किया है कि वह उसके साथ जा रही थी। जाते-जाते वह रेलवे ट्रैक के किनारे रेलवे टक्कर के कारण गिर गई है ऐसा उसने बयान दिया है लेकिन उसकी डेड बॉडी को देखकर और घटनास्थल को देखकर ऐसा बिलकुल प्रतीत नहीं होता कि किसी ट्रेन से उसकी टक्कर हुई है। यदि ट्रेन से उसकी टक्कर हुई होती तो उसकी बॉडी पर निशान होते हैं और जो बॉडी है उसको काफी नुकसान पहुंचा होता। यह छात्र प्रथम वर्ष की एमबीबीएस की छात्रा थी और इसी वर्ष मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में इसलिए दाखिला लिया था यह छात्र बहुत ही मंटोरियस थी और इस समय छात्र का बहुत ही उच्च स्थान चल रहा था। हम यह चाहते हैं कि इस घटना की अच्छी तरीके से तहकीकात की जाए और इसके उपरांत इस घटना का पर्दाफाश किया जाए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। जिससे किसी बालक को जो कठिन परीक्षा पास करके एमबीबीएस तक पहुंचता है उसके साथ ऐसा हादसा ना हो। जो भी लोग इसके जिम्मेदार हैं, जिन लोगों की लापरवाही है उन लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाए हम लोग इस चीज की मांग करते हैं।

PunjabKesari

परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा किया गया पंजितः एसपी सिटी
इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि कल शाम थाना मंसूरपुर में डेडिकेटेड फीड कॉरिडोर का पुल है उसके पास एक युवती का शव बरामद होने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई थी। जिसमें मेरे द्वारा और आला अधिकारियों के द्वारा मौके पर पहुंचकर जब जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि ये युवती मूल रूप से  जनपद औरैया  की रहने वाली है। मंसूरपुर क्षेत्र में बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज है वहां पर एमबीबीएस प्रथम वर्ष की यह छात्रा है। अभी इस प्रकरण में जो जानकारी की गई है तो यह पता चला है कि यह अपनी क्लास के सहपाठी के साथ यहां तक पहुंची थी और संदिग्ध परिस्थितियों में इसकी मौत हुई है। इस संबंध में युवती के परिजनों के द्वारा जिस युवक के साथ वहां तक गई थी उस पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने पर तहरीर दी गई है। इसके उपरांत थाने पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है और उसकी विवेचना जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static