हार की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए भूपेंद्र चौधरी इस्तीफा दें : भाजपा के पूर्व राज्यमंत्री सुनील भराला ने एक्स पर लिखा- ‘प्रदेश अध्यक्ष पार्टी की हार का जिम्मा लें’

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 07:23 PM (IST)

Meerut News, (आदिल रहमान): लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को मनमाफिक नतीजे नहीं मिले जिसके चलते भाजपा नेताओं में एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर भी देखने को मिला, जिसको लेकर छोटे से लेकर बड़े नेताओं तक के बयान देखने को मिले जिसमे वो हार का ठीकरा एक दूसरे पर फोड़ते हुए नज़र आए। इसी क्रम में अब भाजपा के नेता और पूर्व राज्यमंत्री रहे पंडित सुनील भराला ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए तुरंत पद से हटने की नसीहत दे डाली है।
PunjabKesari
दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री रहे पंडित सुनील भराला ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को नसीहत देते हुए सोशल प्लेटफार्म एक्स पर लिखा है कि "संगठन सरकार से बड़ा होता है"- केशव प्रसाद मौर्य। वैसे ये पंडित दीनदयाल जी भाग 3 पर लिखा है। इस बयान पर मेरी समझ से संगठन की ज़िम्मेदारी भी बड़ी होती है। उपमुख्यमंत्री जी @kpmaurya1 जी का आशय यही रहा होगा की हार की बड़ी जिम्मेदारी संगठन की ही है। इसलिए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को अविलंब हार की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए। भाजपा में ऐसी परिपाटी रही है जहां तत्कालीन अध्यक्षों जैसे कलराज मिश्र, विनय कटियार, आफ ने इस्तीफे दिए थे, संगठन का असली कार्यकर्ता वो ही है जो अपनी गद्दी से पहले अपने संगठन व पार्टी के बारे में सोचे।
PunjabKesari
गौरतलब है कि पूर्व राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला को पार्टी ने बिजनौर लोकसभा का प्रभारी बनाया था जहां से भाजपा गठबंधन में शामिल हुई राष्ट्रीय लोकदल ने अपने प्रत्याशी के रूप में चंदन चौहान को चुनावी मैदान में उतारा था और उन्होंने चुनावी जीत दर्ज भी की थी लेकिन चुनावों के बाद सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व राज्यमंत्री ने एक्स पर लिखा था कि मोदी जी व योगी जी पर हार का ठीकरा फोड़ना राजभर जी का पागलपन है। घोसी में ओमप्रकाश राजभर जी की जो हार हुई है इसका मुख्य कारण उनका बड़बोलापन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static