खदान संचालकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, तीन पोकलैंड मशीन को प्रशासन ने किया सीज

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 07:13 PM (IST)

हमीरपुर: जिले में मौरंग खदानों में खदान संचालकों की मनमानी के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई है। दरअसल, शनिवार तड़के सरीला तहसील के ग्राम भेड़ी खरका के मौरंग खंड में छापेमारी कर तीन पोकलैंड मशीनों को प्रशासन ने सीज कर दिया है। इस कार्रवाई से खदान संचालकों में हड़कंप मच गया।

PunjabKesari

एसडीएम सरीला खालिद अंजुम की अगुवाई में तहसीलदार श्यामनारायण शुक्ला, खान निरीक्षक पीएस रामबरन, खनन सर्वेक्षक वेदप्रकाश शुक्ला, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अमिताभ राय एवं थानाध्यक्ष जलालपुर की संयुक्त टीम ने शनिवार को तड़के छापेमारी की।

एसडीएम ने बताया कि भेड़ी खरका के खंड संख्या 23/14 का  रकबा 24.291 हेक्टेयर के औचक निरीक्षण के दौरान तीन पोकलैंड मशीनों को खंड के पास बने रास्ते से पकड़ा गया है। तीनों मशीनों के ऑपरेटर टीम को देखकर मौके से भाग निकले। सभी मशीनों को अन्य ऑपरेटरों की सहायता से थानाध्यक्ष जलालपुर की सुपुर्दगी में दे दिया गया है। एसडीएम ने बताया कि उक्त खनन पट्टा मेसर्स एजे कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोपराइटर मकसूद अहमद निवासी ग्वालटोली हमीरपुर के पक्ष में स्वीकृत है। इसके अतिरिक्त सरीला क्षेत्र के अंतर्गत एक दर्जन वाहनों जिनके द्वारा ओवरलोडिंग की जा रही थी, उनके विरुद्ध कार्रवाई करते हुए सुपुर्दगी की/ऑनलाइन चालान किए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static