बड़ी लापरवाही: निजी नर्सिंग होम में ऑक्सीजन की कमी से प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया घेराव

punjabkesari.in Sunday, Nov 15, 2020 - 01:48 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश में हरदोई के एक निजी नर्सिंग होम में प्रसव के दौरान एक महिला की आक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई। जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने रविवार को नर्सिंग होम प्रशासन और डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज कराने और गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सड़क जाम करके 8 घंटे से अधिक तक नर्सिंग होम का घेराव कर हंगामा किया और नारेबाजी की।

प्रशासन ने नर्सिंग होम में लगे CCTV का DVR अपने कब्जे में लिया
मृतक के परिजनों का आरोप था कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण महिला की मौत हुई। महिला की मौत के बाद उसके शव को सड़क पर बाहर कर ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर मौके से फरार हो गई। कई घंटों के सड़क जाम और घेराव के बाद प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने, नर्सिंग होम को सीज करने, उसका पंजीकरण निरस्त करने और पूरे मामले की मेडिकल बोर्ड से जांच करा कर आरोपी डॉक्टर के ऊपर कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद महिला के परिजनों और भीड़ ने नर्सिंग होम का घेराव खत्म किया। प्रशासन ने नर्सिंग होम में लगे सीसीटीवी का डीवीआर अपने कब्जे में लेकर नर्सिंग होम में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल भेजा है।       

नर्सिंग होम में बुनियादी सुविधाओं और ऑक्सीजन की कमी थी
अपर जिलाधिकारी संजय सिंह ने कहा कि शहर कोतवाली से 50 मीटर दूर बाबा नीम करोरी नर्सिंग होम में प्रसव के दौरान प्रियांशी नामक एक महिला की मौत हो गई। परिवार वालों का आरोप है कि नर्सिंग होम में बुनियादी सुविधाओं का और ऑक्सीजन की कमी थी। उसके बाद भी अस्पताल की महिला सर्जन डॉ इंदु यादव ने उनके मरीज को भर्ती करके ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के बाद ऑक्सीजन की कमी से मौत होने के बाद शव को नर्सिंग होम के बाहर निकाल कर रख दिया गया।

प्रसूता की मौत के बाद डॉक्टर मौके से फरार
ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर मौके से फरार हो गयी। निजी नर्सिंग होम की लापरवाही से गुस्साए परिजनों ने रात करीब ढाई बजे से शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और निजी नर्सिंग होम और डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल का घेराव शुरू कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static