डॉक्टरों की बड़ी लापरवाहीः प्रसव के दौरान एक साथ चार बच्चों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 06:59 PM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। हसनपुर सीएचसी में 4 महिलाओं की प्रसव के दौरान सभी बच्चों की मौत हो गई। डिलीवरी के दौरान हुई मौत से मरीज के परिजनों ने महिला डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जिम्मेदार ठहराया है। सूचना पाकर सीएचसी पहुंचे जिलाधिकारी ने स्टाफ से पूछताछ की और मामले में टीम गठित कर जांच की बात कही है।

 पूरा मामला जनपद अमरोहा के सीएचसी हसनपुर का है। यहां चार महिलाएं प्रसव पीड़ा के दौरान सीएचसी अस्पताल में भर्ती हुईं। उनकी डिलीवरी कराई गई लेकिन चारों महिलाओं के बच्चों की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि महिला चिकित्सक ने उसे डिलीवरी के दौरान ब्लड कम होने की बात कही थी। हम बार-बार कहते रहे कि अगर आपसे नहीं हो सकता है तो हमें जवाब दो वरना हमें डिस्चार्ज  करो, लेकिन हमारी एक न सुनी। जब सुबह डिलीवरी हो गई तो बच्चे की हालत बिगड़ने पर हमें कहीं और अस्पताल में ले जाने की बात कही। हम अस्पताल से निकले थे तभी एक बार रोने के बाद बच्चे की मौत हो गई। इसी कड़ी में बीती रात सीएससी हसनपुर में 4 महिलाओं की डिलीवरी तो हुई लेकिन चारों की मौत हो गई।

 इस मामले की सूचना स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को लगी तो वह सीएचसी हसनपुर में पहुंचे। पीड़ित परिजनों से वार्ता कर उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिलाया। अस्पताल में हुई मौत से स्थानीय लोगों का डॉक्टर से विश्वास उठ गया है। यही कारण है कि सरकारी अस्पतालों से ज्यादा लोग अपने मरीज को निजी अस्पतालों में सुरक्षित समझते हैं। अगर यही हाल रहा तो सरकारी अस्पतालों में जाने की जहमत तक गरीब नहीं उठा पाएगा भले ही उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक महकमे को सुधारने के लिए चुप चाप निरीक्षण कर रहे हो और महकमे को नसीहत दे रहे हों।

लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाहीः सीएमओ
सीएमओ राजीव सिंघल ने बताया कि जांच की जा रही है। टीम बना दी गई है। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static