बड़ी खबर: कोर्ट ने आजम खान को जेल भेजने का दिया आदेश

2/26/2020 2:00:04 PM

रामपुर: रामपुर की निचली अदालत ने बीते दिनों सांसद आजम खान, उनकी पत्नी डॉ. तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे। कोर्ट के सख्त आदेश के बाद आज तीनों नेताओं ने कोर्ट के सामने सरेंडर कर दिया। कोर्ट में पेश न होने पर जज ने आजम खान को कड़ी फटकार लगाई है। साथ ही उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आजम के साथ उनकी पत्नी आैर बेटे काे भी जेल जाना पड़ेगा। अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी। तबतक आजम खान जेल में ही रहेंगे।  

PunjabKesari

क्या है मामला?
बता दें कि बीते दिनाें रामपुर की एडीजे 6 कोर्ट ने अब्दुल्लाह आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में लगी एंटीसिपेटरी बेल खारिज कर दी थी। मंगलवार को इस मामले की सुनवाई थी। जिसके बाद लगातार कोर्ट मे गैरहाजिरी के चलते एक बार फिर कोर्ट ने इस मामले में मुलजिम आजम खान, अब्दुल्लाह आजम और तान्ज़ीम फातमा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। वहीं 83 की कार्यवाही करने के आदेश भी दिये थे। काेर्ट द्वारा 3 बार सम्मन भेजने के बाद आज आजम खान बेटे आैर पत्नी के साथ पहुंचे थे। सुनवाई के दाैरान काेर्ट ने परिवार समेत काेर्ट भेजने का आदेश दे दिया। 

आजम खान के ऊपर 80 से ज्यादा मामले दर्ज​​​​​​​
गौरतलब है कि सांसद आजम खान के ऊपर 80 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जिसमें सरकारी संपत्ति को नुकसान और फर्जी दस्तावेज का मामला। इसके अलावा आजम के ऊपर किताब चोरी, किसानों की जमीन का अधिग्रहण शामिल है। 


Ajay kumar

Related News