UP में कोरोना से बड़ी राहत: 26 दिनों में आधे रह गए एक्टिव मामले, CM ने जताया संतोष

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 04:31 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की तादाद में लगातार कमी दर्ज की जा रही है और पिछले 26 दिनों में एक्टिव मामलों में 44 फीसदी की कमी आई है।       

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड पॉजिटिव के एक्टिव मामलों में आई कमी पर संतोष व्यक्त करते हुए निरन्तर सावधानी और सतकर्ता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कई अन्य गतिविधियां भी शुरू की जाएंगी। इसलिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम सहित विभिन्न प्रचार माध्यमों का व्यापक उपयोग करते हुए लोगों को संक्रमण से बचाव और सुरक्षा के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किया जाए।

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए उन्होंने कोविड-19 की रिकवरी दर की जिलेवार मॉनिटरिंग किए जाने के निर्देश दिए और कहा कि जनपद लखनऊ में कोविड-19 की रिकवरी दर को और बेहतर करने के लिए एक प्रभावी रणनीति तैयार करें। जिले में टेस्टिंग कार्य में वृद्धि के साथ-साथ एसजीपीजीआई, केजीएमयू तथा आरएमएलआईएमएस में उपचार व्यवस्था को सुद्दृढ़ बनाया जाए। उन्होंने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को अयोध्या, वाराणसी तथा सीतापुर में भी रिकवरी दर में वृद्धि सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

योगी ने कहा कि महिलाओं तथा बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के मद्देनजर नवरात्र से शुरू किए जाने ‘मिशन शक्ति' अभियान में समाज के सभी वर्गों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जाए। व्यापारिक संस्थाओं तथा एमएसएमई इकाइयों में भी महिला सुरक्षा के सम्बन्ध में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। अभियान के तहत हेल्प लाइन नम्बर भी जारी किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 अक्टूबर को बेसिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत 31 हजार से अधिक सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे जबकि 17 अक्टूबर से महिलाओं तथा बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के द्दष्टिगत ‘मिशन शक्ति' व्यापक जागरूकता अभियान का शुभारम्भ होगा। उन्होंने प्रत्येक जनपद में दोनों तिथियों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाने तथा इन कार्यक्रमों में जिले के प्रभारी मंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static