बिकरू कांड: निलंबित थानाध्यक्ष विनय तिवारी और बीट अधिकारी के.के. शर्मा को किया गया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 05:45 PM (IST)

कानपुर/लखनऊ: कानपुर मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद शक के घेरे में आए चौबेपुर के पूर्व थानाध्यक्ष विनय तिवारी और बीट अधिकारी के.के. शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि विनय तिवारी पर हिस्ट्रीशीटर विकास दूबे को सूचना लीक करने और मुठभेड़ के समय मौके से फरार होने का आरोप है। बीते दिनों इसी आरोप में उन्हें निलंबित भी कर दिया गया था। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के खिलाफ 120 B के तहत चौबेपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया है। गिरफ्तारी की आईजी मोहित अग्रवाल ने पुष्टि की है।

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बुधवार को बताया कि तिवारी और शर्मा पर आरोप है कि दोनों ने मुठभेड़ से पहले ही सूचनाएं हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को लीक की हैं। दोनों पहले से निलंबित हैं। पुलिस और विकास दुबे के साथ हुई कथित मुठभेड़ के बाद से ही संदेह के दायरे में आए तिवारी से पुलिस और एसटीएफ की टीम ने गहन पूछताछ की थी। उसके बाद तिवारी और शर्मा को निलंबित कर दिया गया था। मंगलवार रात चौबेपुर थाने में तैनात सभी 68 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा था कि चौबेपुर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल समेत 68 पुलिसकर्मियों की कर्तव्यनिष्ठा पर संदेश के आरोप में उन्हें लाइन हाजिर किया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने संबंध पाए जाने पर जेल भेजने का दिया था संकेत  
विनय तिवारी काे निलंबित करने पर कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया था कि, 'थानाध्यक्ष विनय तिवारी के ऊपर लग रहे आरोपों के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है। इन आरोपों की जांच की गहन तरीके से जांच की जा रही है। अगर उनका या किसी भी पुलिसकर्मी का इस घटना से कोई संबंध निकला तो उसे न केवल बर्खास्त किया जाएगा बल्कि जेल भी भेजा जाएगा।’

क्या है मामला?
गौरतलब है कि गत दो-तीन जुलाई की दरमियानी रात करीब एक बजे गैंगस्टर विकास दुबे को पकडऩे गए पुलिस दल पर उसके गुर्गों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला कर पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्रा, तीन दारोगा और चार सिपाहियों की हत्या कर दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static