किसानों की हिमायती है BJP सरकार: केशव

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 09:45 AM (IST)

कौशांबीः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य कहा कि बीजेपी सरकार किसानों की हिमायती है। योगी सरकार के गठन के तत्काल बाद 86 लाख किसानों का 36 करोड़ रुपये कर्ज माफ किया गया है। प्रदेश सरकार गरीब, किसान और नौजवानों की तरक्की के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में यूपी को देश में अव्वल स्थान पर लाना चाहते हैं।
PunjabKesari
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश भर में बड़े पैमाने पर नई सड़कें बनाने का काम चल रहा है। कौशांबी में 2022 के चुनाव के पहले करेंटी शहजादपुर गंगा पुल का निर्माण पूरा हो जाएगा। सिराथू बाजार में प्रस्तावित रेलवे उपरगामी पुल भी 2022 तक बनकर पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे बड़े नेता और लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं। उनके नेतृत्व में बगैर किसी भेदभाव के गरीब परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना के तहत लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। आयुष्मान योजना के तहत गरीबों के इलाज के लिए 5 लाख रुपये की धनराशि सरकारी कोष से मिल रही है। प्रत्येक किसान को प्रधानमंत्री सम्मान योजना के तहत साल भर में 6 हजार रुपये उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

बता दें कि, मौर्य ने रविवार को सिराथू स्थित आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में अपने पिता श्यामलाल मौर्य की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर करीब 154 करोड़ परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इसमें 27 करोड़ रुपये की लागत से सिराथू में रेलवे उपरगामी पुल का निर्माण भी शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static