''भाजपा ने देश के भ्रष्टाचारियों, अपराधियों, माफिया को अपने गोदाम में रख लिया...'' अखिलेश ने लगाया BJP पर आरोप

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 04:18 PM (IST)

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने देश के सभी ‘‘भ्रष्‍टाचारियों, अपराधियों और माफिया'' को अपने गोदाम में रख लिया है। सपा प्रमुख ने एटा लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए 'चुनावी बॉन्ड' का मुद्दा भी उठाया और दावा किया कि मौजूदा महंगाई की वजह इस चंदे के रूप में की गई वसूली है।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया, ''भाजपा ने जो चंदा लिया वह चंदा नहीं है, बल्कि वह वसूली है...और भाजपा के लोग चुनावी बॉन्ड के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं।'' उन्होंने कहा, ''देश में जितने भी भ्रष्‍टाचारी, अपराधी, माफिया हैं, भाजपा ने उन्हें अपने गोदाम में रख लिया। उसने इतना बड़ा गोदाम बनाया कि हर दल के लोगों को इसमें जगह दे दी। बैंकों को लूटने और उसके साथ धोखाधड़ी करने वाले लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं।'' सपा प्रमुख ने राज्य की मौजूदा भाजपा सरकार पर साजिश के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं का प्रश्न पत्र लीक करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह ऐसा इसलिए करती है कि उसे युवाओं को नौकरी न देनी पड़े।

PunjabKesari
'भाजपा के लोगों ने युवाओं का जीवन बर्बाद कर दिया'
अखिलेश यादव ने युवाओं से संपर्क साधने की कोशिश करते हुए कहा कि भाजपा के लोगों ने नौकरी व रोजगार तो छीना ही, आपका (युवाओं का) एक-तिहाई जीवन भी बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि नौकरी व रोजगार न मिलने से युवाओं का भविष्य अंधकार में है, और उनकी जल्द शादी होने की संभावना भी कम नजर आ रही है। सपा प्रमुख ने केंद्र की भाजपा नीत सरकार द्वारा पूंजीपतियों और उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन के सत्ता में आने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

'अग्निपथ योजना से देश की सीमाओं की सुरक्षा नहीं हो सकती'
सपा प्रमुख ने यह भी कहा कि अग्निपथ योजना से देश की सीमाओं की सुरक्षा नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि ‘इंडिया' गठबंधन के सत्ता में आने पर इस व्यवस्था को खत्म कर पुरानी व्यवस्था (स्थायी भर्ती) लागू की जाएगी। उन्होंने पुलिसकर्मियों से भी संपर्क साधने की कोशिश करते हुए कहा कि ‘‘खाकी वर्दी'' वाले सोचते हैं कि इनकी नौकरी स्थायी है, लेकिन भाजपा यदि फिर से सत्ता में आ गई तो इनकी नौकरी तीन साल की हो जाएगी। महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ‘‘आरक्षण और संविधान'' बचाने के लिए पूरी ताकत से सपा को जिताने में जुटी हुई है। एटा में, पूर्व मुख्यमंत्री कल्‍याण सिंह के पुत्र राजवीर सिंह भाजपा उम्मीदवार हैं जिनके खिलाफ कांग्रेस समर्थित समाजवादी पार्टी के देवेश शाक्य चुनाव मैदान में हैं। कल्‍याण सिंह अपनी जन क्रांति पार्टी से 2009 में एटा से चुनाव जीते थे, जबकि उनके पुत्र राजवीर सिंह 2014 और 2019 में यहां भाजपा प्रत्याशी के रूप में निर्वाचित हुए थे। एटा में, लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात मई को मतदान होना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static