'भाजपा ने नैतिक आधार खो दिया' - मंगेश यादव के परिजनों से मुलाकात के बाद बोले अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 07:27 PM (IST)

लखनऊ: सर्राफा डकैती कांड मामले में मारे गए आरोपी मंगेश यादव के परिजनों ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। इस दौरान अखिलेश ने एनकाउंटर में हुई मौत को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तथाकथित एनकाउंटर में जिस युवा मंगेश यादव का जीवन चला गया। उसके शोक-संतप्त परिवार का कहना है कि पुलिस मंगेश को 2 सितंबर को ले गयी थी और 5 सितंबर को उसका एनकाउंटर दिखाया गया। यादव ने कहा कि इस प्रकरण की गहन जांच और सख़्त कार्रवाई ही क़ानून-व्यवस्था में जनता के खोये हुए विश्वास को वापस ला सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने शासन-प्रशासन का नैतिक आधार खो दिया है।

आप को बता दें कि मंगेश यादव एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत कई लोगों इस मुठभेड़ को फर्जी बताया और जांच करान की मांग की है। सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मंगेश का जाति देखकर एनकाउंटर किया गया है । वही मंगेश के परिवार ने भी आरोप लगाया है कि एनकाउंटर से दो दिन पहले पुलिस रात को ही उसे घर से उठा ले गई थी और फिर उसका एनकाउंटर हो गया।

गौरतलब है कि बीते 28 अगस्त को सुल्तानपुर शहर में चौक क्षेत्र के ठठेरी बाजार में भरत जी सर्राफा के यहां दिनदहाड़े करोड़ों की लूट हुई थी आज एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक डीके शाही टीम के साथ थे, इसी दौरान कोतवाली देहात अंतर्गत मिश्रपुर पुरैना में लूट को अंजाम देने वाले आरोपियों से मुठभेड़ हो गई। घटना में शामिल मुख्य आरोपियों में से 1 लाख के इनामी बदमाश मंगेश यादव पुत्र राकेश यादव निवासी ग्राम अगरौरा थाना बक्श जौनपुर पुलिस से उसकी मुठभेड़ हो गई, जिसमें उसकी मौत हो गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static