चुनावी फायदे के लिए दंगा करवाती है बीजेपी- बहराइच हिंसा को लेकर अखिलेश ने योगी सरकार पर कसा तंज

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 02:19 PM (IST)

मैनपुरी (आफाक अली खान ): उत्तर प्रदेश की करहल विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिये सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी तेज प्रताप यादव ने नामांकन दाखिल किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और मैनपुरी से पार्टी की सांसद डिंपल यादव तथा अन्य नेताओं के साथ जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचे यादव ने निर्वाचन अधिकारी को अपना नामांकन पत्र सौंपा।

PunjabKesari

इस दौरान अखिलेश ने उत्तर प्रदेश की योगी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बहराइच हिंसा लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव को जीतने के लिए दंगा करवाती है। भाजपा की सरकार किसी को न्याय नहीं दे सकती है। उन्होंने बहराइच में बुलडोजर की कार्रवाई पर रोक लगाए जाने के हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कोर्ट से न्याय मिलने की उम्मीद जताई है।

PunjabKesari

आप को बता दें कि करहल सीट, सपा प्रमुख अखिलेश यादव के कन्नौज से सांसद चुने जाने के बाद उनके विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिये जाने के कारण रिक्त हो गई है। इस पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा। करहल इटावा जिले में अखिलेश के पैतृक गांव सैफई से महज चार किलोमीटर दूर है। यह निर्वाचन क्षेत्र डिंपल यादव की मैनपुरी लोकसभा सीट का हिस्सा है। करहल सीट 1993 से सपा का गढ़ रही है। वर्ष 2002 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा के सोबरन सिंह यादव ने जीत दर्ज की थी, लेकिन बाद में वह सपा में शामिल हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static