BJP अधिकारियों के माध्यम से चुनाव लड़ रही, ED और CBI सिर्फ विपक्षीयों को डराने के लिए - अखिलेश

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 05:25 PM (IST)

संभल (मुजम्मिल दानिश) : जिले के असमोली विधायक पिंकी यादव के पिता व पूर्व मंत्री विजेंद्र पाल सिंह यादव के निधन के बाद उनके शोक सभा में शामिल होने के लिए गुरुवार को सपा विधायक के पैतृक आवास पर पहुंचे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शोक सभा में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए BJP पर बड़ा हमला बोला सपा प्रमुख ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार अब अधिकारियों के माध्यम से चुनाव लड़ती है। सरकार ED और CBI सिर्फ विपक्षीयों को डराने के लिए इस्तेमाल करती है।

BJP अधिकारियों के माध्यम से चुनाव लड़ रही
रामपुर में चुनाव के दौरान पुलिस के रात में दरवाजे खटखटाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी आम जनता से वोट नहीं मांग रही। अब बीजेपी जनता के वोट के माध्यम से कम अधिकारियों के माध्यम से ज्यादा चुनाव लड़ रही है। पिछले चुनाव में भी देखा गया कि वोट डालने जाने वालों को पुलिस ने रास्ता रोककर और लाठी चलाकर वोट डालने से रोका। इसलिए यह बीजेपी का चुनाव लड़ने का नया तरीका है। यह लोग लोकतंत्र को खत्म करने वाले लोग है। बीजेपी का सफाया होने पर ही लोकतंत्र और संविधान बचेगा।

ध्यान हटाने के लिए बीजेपी...
पत्रकारों ने जब सपा सुप्रीमो से पूर्व मंत्री व चाचा शिवपाल की सुरक्षा और बंगला वापस लेने की सुगबुगाहट पर सवाल पूछा तो अखिलेश यादव ने कहा कि BJP मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कोई भी हथकंडा अपनाती है और अपने हथकंडे में कामयाब हो जाती है। रिवरफ्रंट को अच्छा बनाना समाजवादियों का सपना था। सपना इसलिए था क्योंकि लालजी टंडन कहते थे कि हम गोमती का पानी पीने लायक साफ करेंगे। कई नेताओं ने लखनऊ को लंदन और पेरिस बनाने की बात कही लेकिन जिसने सबसे अच्छा काम किया आज उसी की जांच हो रही है। हम लोग जांच से नहीं घबराते है।

ED और CBI सिर्फ विपक्षीयों को डराने के लिए
बीजेपी ED और CBI का उपयोग सिर्फ विपक्षीयों को डराने के लिए करती है। शिवपाल यादव हमारे चाचा हैं वह कहां डरने वाले हैं। सिक्योरिटी वापस लेना भी नहीं है कोई नया काम नहीं है। जब अखिलेश से आजम खां को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कोई कल्पना कर सकता है कि आजम खां का कितना नुकसान किया गया है। राजनीति में ऐसा यह तरीका नहीं होता कि विरोधियों को बिल्कुल खत्म कर दे। ऐसी राजनीति पहले दक्षिण भारत होती थी लेकिन अब वहां भी अब ये खत्म हो चुकी है।

दंगा कराने वाले आज सत्ता में इसलिए नहीं हो रहे दंगे
सपा सुप्रीमो से जब उपचुनाव में सपा की जीत पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी इन तीनों सीटों को ऐतिहासिक वोटों से जीतने जा रही हैं। मैनपुरी, रामपुर और खतौली चुनाव में सपा व गठबंधन की जीत होगी। गुजरात चुनाव में गोधरा कांड के जिक्र पर अखिलेश बोले कि BJP ध्यान हटाने के लिए ऐसी बातें कहीं रही हैं। दंगा कराने वाले आज खुद सत्ता में बैठ गए हैं इसलिए दंगे नहीं हो रहे हैं। BJP नफरत फैलाने के लिए दंगे  की बात कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static