कुशांक गुप्ता हत्याकांड में BJP नेता की भूमिका आई सामने, गिरफ्तार हुए साथी ने किया खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 07:47 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के स्पोर्ट्स कारोबारी एवं समाजसेवी कुशान गुप्ता की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया। पुलिस ने इस हत्याकांड में बीजेपी नेता और मूंढापांडे के पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक को मुख्य आरोपी माना है। ललित कौशिक फिलहाल अपहरण के दूसरे मामले में मुरादाबाद जेल में बंद है।

PunjabKesari

पुलिस के मुताबिक जांच के दौरान ललित कौशिक के साथी खुशवंत सिंह को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में खुशवंत सिंह ने पुलिस को बताया कि  कुशांक गुप्ता का ललित कौशिक से एक व्यक्ति की दुकान खाली कराने को लेकर विवाद हो गया था, जिसके बाद कुशांक गुप्ता ने सोशल मीडिया पर ललित कौशिक की वीडियो वायरल कर कार्रवाई की मांग की थी और फिर उसके बाद उसके खिलाफ धमकी देने के मामले में थाना सिविल लाइंस में मुकदमा भी दर्ज कराया था। जिससे दोनो आरोपियों ने उसे रास्ते से हटाने का निर्णय ले लिया था। अब पुलिस अपहरण के आरोप में पहले से मुरादा​​बाद जेल में बंद बीजेपी नेता ललित कौशिक को रिमांड पर लेकर उस से कुशांक गुप्ता हत्याकांड के बारे में जानकारी करेगी।

जानिए कैसे जुर्म की दुनिया में ललित कौशिक ने बढ़ाया कदम
कौशिक ने शहर में केबल नेटवर्क पर कब्जा करना शुरू कर दिया। उस समय भूरा की तूती की वजह से फिरासत ग्रुप कौशिक का विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा सका। देखते ही देखते कौशिक ने शहर का आधा केबल नेटवर्क फिरासत से छीन लिया। एक तरफ भूरा की सरपरस्ती दूसरी ओर पुलिस में मजबूत नेटवर्क तेज और सधे कदमों से आगे बढ़ रहे ललित कौशिक ने एक तरफ जरायम की दुनिया के रिंग मास्टर योगेंद्र सिंह उर्फ भूरा से अपने सिर पर हाथ रखवा रखा था तो दूसरी तरफ उसने अपने दिमाग से शतरंतज बिछाई। भूरा की वजह से जहां अपराधियों का डर कौशिक को नहीं रह गया था, वहीं पुलिस में निचले स्तर पर अपना नेटवर्क तैयार करके उसने क्राइम की घटनाओं को अपने तरीके से मोड़ना भी इसी दौर में शुरू कर दिया था।

गौरतलब है कि 12 जनवरी 2022 को ललित कौशिक ने एक बदमाश को कुशांक गुप्ता की हत्या करने के लिए बुलाया था। जब कुशांक गुप्ता दुकान बंद करने निकला तो उस बदमाश ने उसे गोली मारकर दी। जिससे घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। हत्या करने के बाद हत्यारे को अपनी गाड़ी पर बैठा कर उसकी बाइक तक खुशवंत ने ही छोड़ा था। फिलहाल आरोपी ललित कौशिक अपहरण के दूसरे मामले में मुरादाबाद जेल में बंद है। पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static