BJP विधायक पर गोशाला की 600 बीघा जमीन हड़पने का आरोप, लोगों ने किया जमकर नारेबाजी

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 03:03 PM (IST)

हापुड़ः पंचायती गोशाला के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को भाजपा कार्यालय के बाहर हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने नारेबाजी कर विधायक पर गौशाला की अरबों रुपए की 600 बीघे जमीन पर कब्जा कराने का आरोप लगाया। गोशाला के पदाधिकारियों ने बीजेपी विधायक दिनेश खटीक को गौ हत्यारे के नाम से भी नारेबाजी की। गौशाला समिति के पदाधिरियों ने बीजेपी हापुड़ जिला अध्यक्ष को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें अपील की गई कि हमारी जमीन विधायक से जल्द से जल्द मुक्त कराई जाए अगर ऐसा नही होता है तो हम उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होंगे।

जानिए क्या है मामला?
बता दें कि हापुड की पंचायती गौशाला के नाम से एक जमीन मेरठ के मवाना तहसील के गांव मिर्जापुर में है, जिसका कुल रकबा 600 बीघा है। हापुड़ के गौशाला के पदाधिकारी ही उस गौशाला की भूमि की देख रेख करते चले आ रहे हैं। जिससे हुई आमदनी से हापुड की गोशाला का रख रखाव व यहां मौजूद करीब 2500 गायों के चारे की व्यवस्था की जाती है।

विधायक पर जमीन कब्जाने का आरोप
गौशाला के प्रधान नरेश कसेरा का आरोप है कि प्रशासन सत्तारूढ़ दल के विधायक का साथ दे रहा है, जो जमीन 1918 से हमारे पास है। इस जमीन का बैनामा भी हमारे पास है। असामाजिक तत्वों ने इस जमीन को बसपा व सपा शासन काल में भी कब्जाने का प्रयास किया था। मगर राजनाथ सिंह के हस्तक्षेप के बाद इस जमीन को मुक्त कराया गया। अब देश व प्रदेश में गो पालक मोदी व योगी की सरकार है, फिर भी इस जमीन पर विधायक व अधिकारियों की मिलीभगत से कब्जा करने को उतारू हैं।

मामले पर नहीं हो रही सुनवाई
उन्होंने बताया कि हमारे पास 26 तारीख में नोटिस आया था और 27 तारीख में हम लोग वहां ना पहुंचे तो हमारे हमें बिना सुने ही वहां के अधिकारियों ने हमारी गौशाला का नाम जमीन में से हटा कर वहां किसी और का नाम चढ़ा दिया। हम तभी से यहां के सांसद विधायकों से गुजारिश कर रहे हैं कि वह अपना हस्तक्षेप करें और गौशाला की जमीन को इस तरीके से कब्जा होने से मुक्त कराएं, लेकिन हमारी बात कोई भी सुनने को तैयार नहीं है।

जमीन को किसी भी हाल में कब्जाने नहीं दिया जाएगा- जिलाध्यक्ष
इस मामले में बीजेपी जिला अध्यक्ष से बात की गई तो उनका कहना है कि बीजेपी विधायक जमीन को भू माफियाओं से मुक्त करा रहे हैं। समिति ने गौशाला की जमीन को लीज पर दे दिया था। जिस पर किसी भू माफिया ने कब्जा कर लिया। जब हमने बीजेपी जिला अध्यक्ष से पूछा कि वह तो हस्तिनापुर के विधायक को ही भूमाफिया बता कर अधिकारियों से मिलीभगत कर जमीन कबजाने का आरोप लगा रहे हैं तब जिलाध्यक्ष ने कहा कि मैं इस मामले में अधिकारियों से बात करूंगा गौशाला की जमीन को किसी भी हाल में किसी को कब्जाने नहीं दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static