जिला प्रशासन के खिलाफ भाजपा MLA ने खोला मोर्चा, अवैध वसूली के लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 06:09 PM (IST)

बस्ती: प्रदेश के जनपद बस्ती में बीजेपी विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार 28 जनवरी को बस्ती महोत्सव का आगाज होने जा रहा है। जिसका उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित करेंगे। महोत्सव के उद्घाटन से पहले ही बीजेपी विधायक संजय जायसवाल ने जिला प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि बीजेपी विधायक ने एक पत्र जारी कर महोत्सव के नाम पर जिला प्रशासन पर जमकर वसूली का आरोप लगाया है। विधायक ने बस्ती महोत्सव का वहिष्कार करते हुए कहा की बस्ती महोत्सव लूट का उत्सव बन गया है। जारी पत्र में उन्होंने कहा की इंस्पेक्टर राज वाले विभागों द्वारा महोत्सव के नाम पर जमकर वसूली की जा रही है। उनको जो लगातार शिकायतें मिल रही है उस के हिसाब से जनपद की सभी शराब की दुकानों से 25 से 30 लाख की वसूली की जा रही है।
PunjabKesari
बीजेपी विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कहा कि जनपद के 1365 कोटेदारों से 1000 से 1500 रूपए की वसूली, सभी ब्लाकों के एसएमआई से 20 हजार प्रति गोदाम, जनपद के सभी पेट्रोल पम्पों से 10-10 हजार, जनपद के सभी मेडिकल स्टोरों से एक-एक हजार, सभी भट्ठों से 10 से 15 हजार, सभी नर्सिंग होमों से 25 से 30 हजार, सभी सीएचसी से 20-20 हजार, बैंकों से 3 लाख, राइस मिल एसोसिएशन से 15 लाख, जनपद की 1249 ग्राम पंचायतों से 5-5 हजार की वसूली की शिकायतें मिल रही हैं। जिसके बाद बीजेपी विधायक संजय जायसवाल ने जिला प्रशासन से श्वेत पत्र जारी करने के लिए कहा है की महोत्सव में कितना खर्च हो रहा और पैसा कहां-कहां से आ रहा है। विधायक ने जिला प्रशासन पर इंस्पेक्टर राज वाले विभागों से जबरन पैसा वसूलने का आरोप लगाते हुए कहा की जब तक गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं होता, आचार्य राम चन्द्र शुक्ल की उपेक्षित मूर्ती का बड़े वन चौराहे पर आनावरण नहीं होता तब तक मैं इस महोत्सव से अलग रहूंगा।
PunjabKesari
वहीं विधायक के आरोपों के बाद डीएम आशुतोष निरंजन ने सफाई देते हुए कहा कि बस्ती महोत्सव का आयोजन बस्ती महोत्सव समिति कर रही है। हम लोगों ने इस बार पूरी पार्दर्शिता रखी है। अगर उनको किसी जानकारी का अभाव है तो संवाद कर सकते हैं। मैं डीएम भी हूं और आयोजन समिति का अध्यक्ष भी हूं। मैं उनको आमंत्रित करता हूं की उनकी जो शंका है आकर समाधान करा सकते हैं। डीएम ने कहा की मेरी जानकारी में जिला प्रशासन के पास कोई सिस्टम श्वेत पत्र जारी करने का नहीं है। अगर उनकी जानकारी में है तो मुझसे साझा कर सकते हैं।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static