मोहित पांडे कस्टोडियल डेथ: मामले में BJP विधायक का कनेक्शन? मृतक के दोस्त ने लगाया गंभीर आरोप

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 02:26 PM (IST)

लखनऊ: चिनहट थाने में पुलिस हिरासत में मोहित पांडेय की मौत का मामला अब और गहराता जा रहा है। क्योंकि इस मामले को लेकर पहले से योगी सरकार पर सवाल और प्रशासन की थू-थू हो रही थी इसी बीच इसी बीच मोहित पांडेय की मौत के मामले में मोहित के दोस्त राहुल सिंह ने बीजेपी विधायक का भी जिक्र कर दिया है।

मृतक युवक के दोस्त राहुल ने मीडिया को बताया है कि आरोपी आदेश और उसका चाचा गोंडा से बीजेपी विधायक अजय सिंह के करीबी हैं। आदेश सिंह का चाचा बीजेपी विधायक अजय सिंह के लिए ठेकेदारी करता है और रात 11 बजे से अगले दिन दोपहर 1 बजे तक मोहित पांडेय को गैर कानूनी ढंग से किसके इशारे पर थाने में रखा गया। 

मोहित के भाई को भी पुलिस ने पीटा
इससे पहले मोहित के परिजनों ने आदेश के चाचा का भी नाम लिया था। उन्होंने कहा था कि आदेश के चाचा के फोन करने पर पुलिस ने मोहित को काफी प्रताड़ित किया और पुलिस को आदेश के चाचा ने पैसे दिए इसके बाद यह सब हुआ।परिजनों ने कहा था कि मोहित के भाई जब मोहित को छुड़ाने थाने गए तो उनको भी पुलिस ने बंद कर लिया था और उनके साथ भी मारपीट हुई।

जानिए क्या है पूरा मामला
बता दें कि मामला चिनहट थाना क्षेत्र के देवा रोड स्थित अपट्रान इलाके का है। यहां से शुक्रवार रात पुलिस दो भाइयों मोहित पांडेय और शोभाराम पांडेय को झगड़े के एक मामले में घर से उठाकर ले गई थी। शनिवार को मोहित पांडेय (32) की मौत हो गई। हवालात में साथ बंद दूसरे भाई ने हकीकत बताई। कहा कि भाई प्यासा था। वह पानी मांग रहा था। लेकिन, किसी उसे पानी तक नहीं पिलाया। उसे टॉर्चर किया गया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह तड़पकर उसकी जान निकली होगी।    एक की मौत के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने दूसरे भाई को तत्काल छोड़ दिया। खबर मिली तो रोते बिलखते घरवाले पहुंचे। घरवालों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाकर सड़क पर हंगामा करना शुरू कर दिया। विधायक योगेश शुक्ला विरोध-प्रदर्शन के दौरान यहां पहुंचे थे। उन्होंने परिजनों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने पीड़ित परिवार को एक लाख रुपये की मदद दी। जिस पर पत्नी भड़क गई।

सीएम ने दी 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता
वहीं, आज (28 अक्टूबर) मृतक युवक मोहित पांडे के परिवार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। सीएम योगी ने पीड़ित परिवार से घटना के बारे में जानकारी ली और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का भी भरोसा दिलाया। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने मृतक मोहित पांडे के परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी प्रदान की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static