यूपी चुनाव से पहले जिन्ना पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने कहा- PAK जाकर जिन्ना की कब्र पर फूल चढ़ाती है BJP

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 02:15 PM (IST)

संभल: संभल के एचौड़ा कंबोह में पाँच दिवसीय कल्कि महोत्सव के मौके पर पहुंचे राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री कांग्रेस नेता सचिन पायलट, दिग्विजय सिंह,आचार्य प्रमोद कृष्णम और महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा समेत कई संतों ने कल्कि महोत्सव के मंच पर दीप प्रज्वलित कर पांच दिवसीय कल्कि महोत्सव का शुभारंभ किया। दीप प्रज्वलन के बाद कल्कि महोत्सव का विधिवत तरीके से शुभारंभ हुआ। इसके बाद कल की महोत्सव के मंच पर कलाकारों ने सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वही कल्कि महोत्सव के मंच पर देशभक्ति की भी तस्वीर दिखाई दी जहां देशभक्ति गीतों पर कलाकारों ने प्रस्तुति दी वही पंडाल में मौजूद साधु संत भी हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति गीतों पर झूमते नजर आए। वही दिग्विजय सिंह और सचिन पायलट ने पत्रकार वार्ता भी की।  जहां दिग्विजय सिंह ने यूपी चुनाव में जिन्ना पर शुरू हुई जुबानी जंग को लेकर बीजेपी पर तंज कसा तो वही अखिलेश यादव को भी घेरा। वहीं चीन की घुसपैठ के हरकत पर कहा कि मनमोहन सिंह को लाल आंख करके बात करने के लिए कहने वाले मोदी खुद आंखें लाल क्यों नहीं करते। क्यों पीली पड़ी है आंखें। वही सचिन पायलट ने पत्रकार वार्ता के दौरान संबित पात्रा के द्वारा कांग्रेस पर राफेल सौदा में 40% कमीशन वाले आरोपों पर भी पलटवार किया।

PunjabKesari

यूपी चुनाव में जिन्ना पर शुरू हुई जुबानी जंग को लेकर भी दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर तंज कसा। पिछले दिनों अखिलेश यादव के द्वारा जिन्ना की तुलना पटेल से करने वाले सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि आडवाणी जी ने भी पाकिस्तान जाकर जिन्ना की कब्र पर फूल चढ़ाए थे। जिन्ना की तुलना एक सेक्युलर लीडर के रूप में की थी। जबकि मोहम्मद अली जिन्ना पूरी तरह से कम्युनल थे। जिन्होंने इस देश के बंटवारे के लिए न केवल अंग्रेजों को तैयार किया बल्कि मजबूर भी किया।  वही जिन्ना की तुलना सरदार पटेल से करने वाली बयान पर दिग्विजय दिग्विजय सिंह ने अखिलेश यादव को भी घेरा। दिग्विजय सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव का इतिहास की थोड़ी भी समझ होती तो ऐसा बयान नहीं देते अंग्रेजों ने फूट डालो और राज करो की नीति से 1857 से 1947 तक देश पर शासन किया। इस तरह का बयान उसी से प्रभावित हो सकता है।

PunjabKesari
चीन के द्वारा लगातार हो रही हरकत पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर मामले पर बढ़-चढ़कर बयान देती है लेकिन चीन के मामले पर चुप्पी साध लेते हैं। उनकी रक्षा मंत्री,आर्मी चीफ समेत सभी लोग स्वीकार कर रहे हैं कि भारत की जमीन पर चीनियों ने कब्जा किया। तब मोदी यह ने कहा कि ना कोई अंदर घुसा और न कोई है। लेकिन अब प्रमाण आये हैं के अरुणाचल प्रदेश के अंदर चीन ने मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बना दी है। अरुणाचल प्रदेश के बीजेपी सांसद ने कबजे की बात कही है तो इस पर पीएम क्यों मौन है। डॉ मनमोहन सिंह को लाल आंख करके बात करने के लिए कहने वाले बताएं कि अब खुद की आंख लाल क्यों नहीं हो रही है क्यों पीली पड़ी हुई है। मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता द्वारा एक जेब में ब्राह्मण बनिया होने के बयान पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने इतना पैसा कमा दिया है इतना पैसा कमा लिया है कि और अहंकार में डूब चुके हैं इसलिए वह समझते हैं कि हर व्यक्ति उनकी जेब में है।

PunjabKesari

उन्होंने बीएसपी चीफ मायावती द्वारा कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के अच्छे दिनों में दलितों को याद नहीं करने हॉट बड़े दिनों में दलितों को याद करने के बयान पर दिग्विजय सिंह ने मायावती पर हमला बोलते हुए कहां कि जब मायावती का जन्म भी नहीं हुआ होगा तब से कांग्रेस दलितों की सेवा कर रही है। 1920 के दशक में महात्मा गांधी ने छुआछूत के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था और कांग्रेस का आंदोलन अभी से लेकर आजादी तक और आजादी के बाद भी संविधान में जो प्रावधान किया गया वह कांग्रेस की ही देन थी।  उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा कांग्रेस पर राफेल सौदा में 40 प्रतिशत कमीशन लेने के आरोप पर सचिन पायलट ने पलटवार करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट,फ्रांस सरकार और अखबार क्या बोल रहे हैं इस पर चर्चा करें। हम तो शुरू से कह रहे हैं कि आप व्हाइट पेपर से जारी करके पारदर्शी तरीके से काम करें। कौन इसमें पैसे खा रहा है,किसने कई गुना ज्यादा दाम दिए, इसका खुलासा होना चाहिए। जिन लोगों ने इस डील में कानून का उल्लंघन किया है तो उनके खिलाफ सरकार को कार्यवाही करनी ही पड़ेगी।

PunjabKesari

बढ़ती महंगाई को लेकर सवाल खड़े कर रहे कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के दाम कम नहीं करने को लेकर कहा कई ऐसे राज्य हैं जहां ऐसी बातें सामने आई हैं।।  केंद्र सरकार ने काफी चतुराई से काम किया है जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम कम थे तो बढ़ाते रहें औरह आप उठ के मुंह में जीरा डालकर मीत कर रहे हैं कि महंगाई खत्म हो जाएगी। लाल केंद्र कानपुर थोड़ी और राहत देनी चाहिए क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत कम है। उम्मीद है बहुत जल्द एक निर्णय राजस्थान सरकार भी लेगी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि 2022 के चुनावी रणनीति को लेकर कि यूपी और केंद्र में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार है कोई ऐसा मापदंड नहीं है जहां यह दोनों सरकारें कह सकें कि हमने कुछ हासिल किया है। वही भ्रष्टाचार की जीरो टॉलरेंस नीति पर सरकार को गिरते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर जो बातें की गई थी वह आज धरातल पर आ गई है। कानून को हाथ में लेने वालों को सबक सिखाने की बात कहने वालों के लिए लखीमपुर हिंसा जीता जागता उदाहरण है। और सुप्रीम कोर्ट जो टिप्पणी की है बहुत बड़ा संदेश को दिया है की मनमानी और जीत किसी की चलेगी नहीं संविधान और कानून सबके लिए बराबर है और कोई भी व्यक्ति बड़े पद पर बैठकर कानून से खिलवाड़ करें यह स्वीकार नहीं होगा। यूपी की सरकार वापस अब उसी धरा पर आ गई है कि कैसे हो विभाजन हो ध्रुवीकरण हो और  कैसे आपस में लोगों को बांटा जाए। मुख्यमंत्री केवल धर्म की बात करते हैं और ऐसे भाषण देते हैं जिससे कि हीन भावना लोगों में पैदा हो। प्रियंका गांधी की रैलियों में जो भीड़ उमड़ी है वह स्पष्ट संदेश दे रही है। 2022 में बेहतर और चौंकाने वाले परिणाम आएंगे। विवादित बयान देकर सत्ता में आने की सोचने वाली धराशाई होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static