यूपी में उपचुनाव टालने के लिए चुनाव आयोग पहुंची BJP, 13 नवंबर की जगह 20 को वोटिंग कराने की मांग

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 07:17 PM (IST)

UP By Elections: यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को टालने के लिए भाजपा चुनाव आयोग पहुंची है। बीजेपी की मांग है कि 13 नवंबर की जगह चुनाव 20 नवंबर को कराया जाए। 

बता दें कि चुनाव आयोग ज्ञापन देने  भाजपा का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा था, जहां संजय राय ने बताया कि 13 नवंबर चुनाव कराने की तिथि घोषित की गई वहीं 15 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा है जिसमें लाखों की संख्या में लोग गंगा स्नान कराने के लिए जाते हैं। बहुत से लोग 3 से 4 दिन पहले चले जाते हैं। तो कहीं न कहीं वोट देने में परेशानी होगी। इसको लेकर ज्ञापन दिया गया है।

गौरतलब है कि  चुनाव आयोग की तरफ से मंगलवार को महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव के साथ ही प्रदेश में नौ सीटों पर उपचुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की थी। आयोग की ओर से घोषित किए गए कार्यक्रम के अनुसार 18 अक्टूबर को नामांकन के साथ चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जबकि 13 नवंबर को वोटिंग और 23 नवंबर को उपचुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। अब भाजपा की ओर से वोटिंग 13 नवंबर की जगह 20 नवंबर को कराने की मांग की गई है। 20 नवंबर को ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भी वोटिंग होने वाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static