UP चुनाव में होने वाली हार को देखते हुए विपक्ष के खिलाफ FIR दर्ज करा रही है योगी सरकार: कांग्रेस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 09, 2021 - 10:03 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर सत्ता का दुरुपयोग कर पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराने का आरोप लगाया है। उल्लेखनीय है कि लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र में कांग्रेस के एक दफ्तर के उद्घाटन अवसर पर कोविड प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन के आरोप में गत 7 जून को पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बुधवार को इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिन्होंने क्षेत्र के लिए पांच सालों में कुछ नहीं किया वह अब विपक्षियों पर मुकदमा दर्ज करके डराने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने एक बयान में कहा, "आगामी विधानसभा चुनाव में होने वाली हार को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बख्शी का तालाब से भाजपा विधायक अविनाश त्रिवेदी घबराए हुए हैं। अब वह सत्ता का दुरूपयोग कर भोली-भाली जनता एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज करा रहे हैं।’’ कुमार ने सवाल किया कि क्या भाजपा के सांसदों और विधायकों द्वारा की जा रही बैठकों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है? क्या लखनऊ में टेढ़ी पुलिया फ्लाईओवर के उद्घाटन के समय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में जमा हुई भीड़ ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया था?

उन्होंने कहा, "अगर जनता की सेवा करना गुनाह है तो हमारे द्वारा चलाए जा रहे ‘हर घर राशन’, ‘सेनिटाइजेशन ड्राइव’ एवं ‘सबको मदद’ अभियान के लिए भी हम पर मुकदमा कर दीजिये। मुख्यमंत्री कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता जनता की सेवा जारी रखेंगे।" गौरतलब है कि गत सात जून को इटौंजा के अमानीगंज में कांग्रेस के एक कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए 100 से अधिक लोगों की भीड़ जमा करने के आरोप में छह नामजद तथा 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

Content Writer

Umakant yadav

Related News

योगी सरकार के निशाने पर बस यादव-मुसलमान: विधायक जाहिद बेग की FIR पर अखिलेश बोले- ‘भाजपा के इशारे पर काम कर रही पुलिस’

यूपी सरकार पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को दे रही सीधी भर्ती: सीएम योगी

UP में माहौल खराब करने वालों की खैर नहीं: CM योगी की अफसरों को सख्त चेतावनी, ‘जन शिकायतों की मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो कार्रवाई तय’

फर्जी एनकाउंटर केस: कोर्ट ने दिया पुलिसवालों पर FIR का आदेश, गिरफ्तारी के 2 दिन बाद मारी थी गोली

सपा विधायक जाहिद बेग की बढ़ीं मुश्किलें, नाबालिग नौकरानी की मौत मामले में FIR दर्ज

UP Weather News: यूपी में कहर बनकर बरस रही बारिश; 11 जिलों के 36 गांव बाढ़ से प्रभावित

यूपी में पहले शुचितापूर्ण भर्ती संभव नहीं थी, अब युवाओं को बिना सिफारिश के मिल रही नौकरी: सीएम योगी

UP में बारिश ने मचाई तबाही; 32 लोगों की मौत...कई जिलों में स्कूल बंद, अगले तीन दिन रहेगा सिलसिला जारी

राहुल गांधी के बयान पर गरमाई सियासत, योगी बोले- देश से आरक्षण को समाप्त करने का कुचक्र रच रही कांग्रेस

UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस के अभ्यर्थी यहां देखें अपना आंसर शीट, इस वेसाइट से चेक कर सकेंगे परिणाम