BJP Candidates List: कैसरगंज और रायबरेली सीट पर बीजेपी ने उतारे उम्मीदवार, बृजभूषण के बेटे पर लगाया दांव

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 05:00 PM (IST)

लखनऊ: यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 75 पर चुनाव लड़ रही बीजेपी अपने कोटे की 75 में से 73 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया था, दो सीटों पर बीजेपी ने आज उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए थे। कैसरगंज लोकसभा सीट पर बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट कर पार्टी ने उनके बेटे करण सिंह को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। जबकि रायबरेली सीट से दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। वहीं टिकट मिलने के बाद पिता बृजभूषण शरण सिंह का पैर छूकर करण भूषण सिंह ने आशीर्वाद लिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं और समर्थकों में से क्षेत्र में जाकर करण भूषण सिंह के पक्ष में प्रचार करने की बात कही। पार्टी सूत्रों की मानें मो कल 11 बजे नामांकन करेंगे।  कैसरगंज और रायबरेली में पर पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होना है। 

आप को बता दें कि महिला पहलवानों से यौन शोषण के आरोपों की वजह से कैसरगंज से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के टिकट को लेकर लंबे समय से सस्पेंस बना हुआ था। इससे पहले टिकट काटे जाने की अटकलों पर बृजभूषण ने पार्टी हाईकमान से कहा था कि मेरी गलती क्या है। इससे पहले टिकट में देरी पर बृजभूषण ने कहा था, पार्टी नेतृत्व को पता है कि इस सीट पर बीजेपी मजबूत है। टिकट के लिए एक दावेदार मैं भी हूं।

गौरतलब है कि कैसरगंज के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को फिलहाल पार्टी ने टिकट तो नहीं दिया है पर उन्होंने खुद के प्रचार-प्रसार पर कोई कमी नहीं रखी है। बृजभूषण शरण सिंह दो बार गोण्डा, एक बार बहराइच और कैसरगंज लोकसभा सीट से लगातार तीन बार के सांसद हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static