जातिवादी जहर के चलते हुई हार- यूपी में बीजेपी की करारी हार पर कृपाशंकर सिंह का आया रिएक्शन

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 03:23 PM (IST)

जौनपुर: यूपी की जौनपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह ने यूपी में बीजेपी की करारी हार के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी को जातिवादी जहर के वजह से हार का सामना करना पड़ा है। मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं। अब इसकी समीक्षा की जाएगी  कि आखिर क्यों हार का सामना करना पड़ा। आप को बता दें कि जौनपुर सीट से महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया, लेकिन इस चुनाव उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

कृपाशंकर सिंह मूल रूप से जौनपुर जिले के सहोदरपुर गांव के रहने वाले हैं और राजपूत समाज से आते हैं, वर्तमान में मुंबई में रहते हैं।  कांग्रेस को छोड़कर 2021 में भाजपा में शामिल हुए थे, केंद्र सरकार के अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले पर कांग्रेस का रुख से असहमत होने के बाद महाराष्ट्र में तीन बार विधायक और एक बार एमएलसी रह चुके कृपाशंकर सिंह कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए, पार्टी के प्रति उनकी ईमानदारी व लोकप्रियता को देखते हुई भाजपा ने उन्हें इनाम के रूप में उनके जन्म स्थान जौनपुर से उम्मीदवार बनाया है। लेकिन इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव के बाद BJP ने बनाई स्पेशल टीम, आज होगी बैठक; करेगी हारी हुई सीटों की समीक्षा

UP News: लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। जिसके बाद बीजेपी ने चुनाव की हारी सीटों की समीक्षा शुरू कर दी। इसके लिए पार्टी ने एक स्पेशल टीम तैयार की है। गुरुवार को पार्टी नेताओं ने अवध क्षेत्र की सीटों पर लोकसभा चुनाव हारे प्रत्याशियों के साथ जीते हुए सांसदों के साथ चुनाव में खामियों पर मंथन किया। वहीं, आज भी भाजपा मुख्यालय पर स्पेशल टीम की आज बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में टीम को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। पार्टी चुनाव में हारी हुई सीटों की जमीनी पड़ताल करना चाहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static