''निरहुआ'' ने भेदा सपा का किला: CM योगी बोले- आजमगढ़ में BJP की ऐतिहासिक जीत ‘डबल इंजन'' सरकार की नीतियों का सुफल है

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 06:12 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राज्य की आजमगढ़ लोक सभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ' की जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए क्षेत्र के मतदाताओं के प्रति आभार जताया है। आजमगढ़ सीट पर मतगणना के दौरान चुनाव आयोग के शाम पांच बजे तक मिले रुझान के मुताबिक भाजपा के प्रत्याशी निरहुआ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार धर्मेन्द्र यादव से 08 हजार से अधिक मतों की निर्णायक बढ़त बना ली थी। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी इस सीट पर चुनाव परिणाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।       

योगी ने ट्वीट कर अपने बधाई संदेश में कहा, ‘‘आजमगढ़ सदर लोक सभा सीट पर उप चुनाव में मिली ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ‘डबल इंजन की भाजपा सरकार' की लोक-कल्याणकारी नीतियों का सुफल है। भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित है। आभार आजमगढ़ वासियों।''       

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़ लोक सभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। दोनों सीटों पर गत गुरुवार को हुए मतदान के बाद रविवार को मतगणना में मिले रुझान के मुताबिक दोनों सीट पर भाजपा ने निर्णायक बढ़त बना ली है। आजमगढ़ सीट पर शुरुआती दौर की मतगणना में दोपहर तक सपा के उम्मीदवार धर्मेन्द्र यादव भाजपा के दिनेश यादव ‘निरहुआ' से लगभग 13 हजार मतों से पीछे चल रहे थे। शाम को दोनों के बीच बढ़त का अंतर कम होकर आठ हजार रह गया है। वहीं इस सीट पर बसपा के शाह आलम उफर् गुड्डू जमाली तीसरे स्थान पर हैं।              

ज्ञात हो कि 2019 के लोक सभा चुनाव में आजमगढ़ से सांसद चुने गये अखिलेश यादव और रामपुर सीट से सांसद आजम खान के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई इन दोनों सीटों पर उपचुनाव कराया जा रहा है। गत विधानसभा चुनाव में अखिलेश और आजम ने विधायक चुने जाने के कारण लोक सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static