''BJP अपनी हार का बदला अयोध्या के साधु-संतों से न ले...'' Akhilesh Yadav ने भाजपा पर बोला हमला

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 11:34 AM (IST)

UP News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने बिना नाम लिए एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा कि उप्र भाजपा अपनी हार का बदला अयोध्या के साधु-संतों से न लें। जो सच में सज्जन है उनकी सुरक्षा की समीक्षा करके सुरक्षा प्रदान की जाए।'

यह है पूरा मामला
बता दें कि बीते गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और अयोध्या के महापौर गिरीश पति त्रिपाठी की मौजूदगी में समीक्षा बैठक हुई, जिसमें महंत राजू दास भी मौजूद थे। अयोध्या के जिलाधिकारी (डीएम) नीतीश कुमार और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राज करण नैयर को भी मंत्रियों ने कुछ जानकारी के लिए बुलाया था। बैठक के दौरान महंत राजू दास ने कथित तौर पर डीएम और एसएसपी के खिलाफ विवादित बयान दिया और अयोध्या में भाजपा की हार के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया।

यह भी पढ़ेंः सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज अपने सांसदों के साथ करेंगे महत्वपूर्ण बैठक, दिल्ली के संसद भवन में होगी मीटिंग

अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया
राजू दास के आरोप से अधिकारी नाराज हो गए और उनके साथ बैठने से इनकार कर दिया। इसके बाद जिला प्रशासन ने हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत राजू दास की सुरक्षा हटा दी है। राजू दास की सुरक्षा हटाए जाने के बारे में पूछे जाने पर अयोध्या के जिलाधिकारी कुमार ने बताया कि राजू दास के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और हमें शिकायतें मिल रही थीं कि उन्होंने जनता और व्यापारियों को धमकाने के लिए सुरक्षा का दुरुपयोग किया। यह घोर दुरुपयोग है इसलिए सुरक्षा वापस ली गई। जिला प्रशासन के अनुसार राजू दास की सुरक्षा में बंदूकधारी तीन पुलिस कांस्टेबल तैनात थे, जिन्हें तत्काल प्रभाव से शुक्रवार को वापस ले लिया गया। इसी पर अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और भाजपा पर जमकर निशाना साधा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static