यूपी उपचुनाव के लिए बीजेपी जल्द करेगी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, कल हो सकता है प्रत्याशियों के नाम पर मंथन

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 06:10 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जतना पार्टी उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाना शुरू कर दी है। इसे लेकर पार्टी ने दिल्ली में एक बड़ी बैठक बुलाई है। जिसमें यूपी उपचुनाव में प्रत्याशियों के नाम और 10 सीटों पर जीत की रणनीति पर मंथन होगा। माना जा रहा है कि पार्टी जल्द ही  टिकट को लेकर सूची जारी कर सकती है। कुंदरकी में मुस्लिम चेहरे के तौर पर यूपी भाजपा अल्पसंख्यक प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली, दिनेश ठाकुर, रामवीर सिंह सहित कई और भी नाम चर्चा में है। करहल सीट पर पार्टी फिर किसी बड़े चेहरे को उतार सकती है। स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और पूर्व सांसद संघमित्रा मौर्य के नाम की चर्चा है। धर्मेंद्र यादव के बहनोई अनुजेश यादव और वीरेंद्र शाक्य के नामों की भी चर्चा है।

वहीं करहल से एसपी सिंह बघेल की बेटी सलोनी बघेल के नाम को लेकर भी चर्चा है। शिवम चौहान, अशोक चौहान और योगेश प्रताप बघेल, इसके अलावा मुलायम सिंह के सामने चुनाव लडने वाले पुराने भाजपाई प्रेम सिंह शाक्य को चुनावी मैदान में बीजेपी उतार सकती है। फूलपुर सीट से पूर्व विधायक दीपक पटेल, पूर्व सांसद नागेंद्र पटेल, राधाकांत ओझा, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, अमरनाथ यादव समेत 40 लोगों ने आवेदन किया है।

खैर सीट से प्रदीप बंसल, अनूप प्रधान, पूर्व सांसद राजवीर दिलेर के बेटे दीपक दिलेर और पूर्व विधायक रामसखी कठेरिया के नामों पर मंथन जारी है। सीसामऊ सीट से मंत्री प्रतिभा शुक्ला के पति अनिल शुक्ला, पूर्व विधायक उपेंद्र पासवान, सलिल विश्नोई के नाम की चर्चा। मझवां सीट से शुचिस्मिता मौर्य, रंगनाथ मिश्र, जितेंद्र तिवारी का नाम चर्चा में है जबकि गाजियाबाद से अशोक मोगा, संजीव शर्मा, सतेंद्र सिसोदिया, मयंक गोयल के नाम की चर्चा है।

मिल्कीपुर पर पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ प्रमुख दावेदार है। इस क्षेत्र से परिवहन विभाग के एक अधिकारी भी टिकट की रेस में बताए जा रहे। इसके अलावा काशीराम रावत, बबलू पासी, रामू प्रियदर्शी, नीरज कनौजिया के नामों पर भी चर्चा तेज है। कटेहरी में पूर्व मंत्री धर्मराज निषाद, अवधेश द्विवेदी, राणा रणधीर सिंह, सुधीर सिंह के नाम की चर्चा है। फिलहाल दिल्ली में बैठक के बाद ही तय होगा कि पार्टी किसके नाम पर फाइनल मुहर लगाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static