बॉलीवुड का एक टुकड़ा महाराष्ट्र से UP ले जाने की पटकथा लिख रही BJP: अशोक चव्हाण

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 12:24 PM (IST)

औरंगाबाद/लखनऊः  मुम्बई में फिल्मी हस्तियों के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ने आरोप लगाया कि भाजपा ‘बॉलीवुड का एक टुकड़ा' उत्तरी राज्य में ले जाने का षडयंत्र रच रही है। चव्हाण ने ट्वीट किया, ‘‘ जब भाजपा महाराष्ट्र में सत्ता में थी तब कई उद्योग एवं कार्यालय गुजरात स्थानांतरित कर दिये गये थे। महाराष्ट्र में सरकार बदल गयी, लेकिन भाजपा उत्तर प्रदेश सरकार के नाम पर अब बॉलीवुड का एक टुकड़ा ले जाने की पटकथा तैयार कर रही है।

उन्होंने लिखा भाजपा के शासनकाल में जो कुछ हुआ, हम फिर वह नहीं होने देंगे।'' आदित्यनाथ आज मुम्बई हैं और उनका दो दिसंबर को उद्योगपतियों एवं फिल्मी हस्तियों से मिलने का कार्यक्रम है। चव्हाण ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ पहले महाराष्ट्र का महत्व जान-बूझकर घटाया गया लेकिन सरकार चुप रही। भाजपा नेताओं ने बस अपने वरिष्ठ नेताओं को प्रसन्न रखने के लिए मुख्यमंत्री फंड के वास्ते धन जुटाने के बजाय पीएम केयर्स फंड में धन जुटाने में अगुवाई की। ''

उन्होंने कहा कि हर राज्य को अपने आपको विकसित करने और दूसरे राज्यों की मदद करने का हक है लेकिन किसी भी राज्य को ‘दूसरे का हिस्सा' छीनने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा नेताओं को अपनी पार्टी के इस कदम का समर्थन नहीं करना चाहिए और इस पाप में भागीदार नहीं बनना चाहिए।'' आदित्यनाथ ने नोएडा में एक फिल्म सिटी स्थापित करने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना सितंबर में सामने रखी थी और फिल्म बिरादरी को फिल्म निर्माण के वास्ते उत्तर प्रदेश आने की पेशकश की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static