आगरा: बम की अफवाह निकली झूठी, पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया ताजमहल

3/4/2021 2:21:09 PM

आगरा: बम की सूचना मिलने पर गुरुवार सुबह ताजमहल को पर्यटकों से खाली कराकर बंद कर दिया गया। हालांकि जांच के दौरान ताजमहल में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और बम की सूचना अफवाह साबित हुई। आगरा के पुलिस अधीक्षक (शहर) बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि जांच अभियान पूरा होने के बाद करीब 11.23 बजे ताज महल को फिर पर्यटकों के लिए खोल दिया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक युवक को पकड़ा गया है जिससे पूछताछ की जा रही है।

ताज महल भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा संरक्षित धरोहर है और केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सशस्त्र कर्मी इसकी सुरक्षा में तैनात है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आपात सेवा नंबर 112 नंबर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने सुबह करीब 9 बजे फोन कर दावा किया कि ताजमहल में बम है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने तत्काल सीआईएसएफ के कर्मियों को इसकी जानकारी दी, जिसने आंगुतकों को इमारत खाली करने को कहा और सवा 9 बजे परिसर की तलाशी शुरू की।

दिल्ली में सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि तलाशी लगभग पूरी हो गई है और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। वहीं, आगरा के पुलिस अधीक्षक (शहर) बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि करीब एक घंटे तक तलाशी की गई और कोई भी विस्फोटक नहीं मिला। किसी व्यक्ति ने फर्जी सूचना दी थी। तलाशी पूरी होने के बाद ताज महल को पूर्वाह्न 11:23 बजे फिर खोल दिया गया। उन्होंने बताया कि बम होने की फर्जी सूचना देने वाले की पहचान फिरोजाबाद जनपद में हुई है। एक युवक को पकड़ा गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।


Content Writer

Anil Kapoor

Related News