Lok Sabha Elections 2024: पीलीभीत के इस गांव में चुनाव का बहिष्कार, अब तक नहीं पड़ा एक भी वोट

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 09:51 AM (IST)

पीलीभीत: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज यानी 19 अप्रैल को शुरू हो गया है। पीलीभीत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर समेत आज यूपी के 8 जिलों में वोटिंग हो रही है। वहीं, पीलीभीत के बकसपुर गांव में अब तक एक भी वोट नहीं डाला गया है। बताया जा रहा है कि ग्रामीण सड़क न बनने से नाराज हैं। इसलिए वह चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। बता दें कि पीलीभीत में 1924 पोलिंग बूथ और 1242 पोलिंग सेंटर हैं। पीलीभीत में वोटरों की संख्या 18.31 लाख है। जहां से कुल 10 प्रत्याशी की किस्मत का फैसला आज होगा।

वहीं, मुजफ्फरनगर के मीरापुर विधानसभा क्षेत्र के टंढेडा में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। सुबह आठ बजे तक बूथ पर कोई वोट ही नहीं पड़ा है। पिछले एक सप्ताह से ग्रामीण धरना दे रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि रोड नहीं तो वोट नहीं।
PunjabKesari
चंद्रशेखर आजाद ने लगाया बड़ी गड़बड़ी का आरोप
नगीना में आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार चंद्रशेखर ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा, “10 से ज्यादा EVM खराब होने की सूचना मिली है। CCTV कैमरों का रुख अजीब डायरेक्शन में किया गया है, ऐसा लग रहा है कि जैसे लापरवाही बरती गई हो। आधार कार्ड के बाद भी अधिकारी वोट नहीं डालने दे रहे हैं। गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार के दबाव में पुलिस अधिकारी काम कर रहे हैं, ये सही नहीं है।”

ये भी पढ़ें.....
Loksabha Election 2024 Live: यूपी में 12.22% वोटिंग, पहले दो घंटे के मतदान में नगीना और मुजफ्फरनगर आगे

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज यानि 19 अप्रैल को शुरू हो गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के धुरंधर नेताओं का भाग्य मतपेटियों के कैद हो जायेगा। पहले चरण में कांग्रेस के इमरान मसूद, समाजवादी पार्टी (सपा) की इकरा हसन, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संजीव बालियान, जितिन प्रसाद और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के चंदन चौहान जैसे नामचीन नेता किस्मत आजमा रहे हैं। 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव के पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर कुल 80 प्रत्याशी मैदान में हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static