Lok Sabha Elections 2024: BJP उम्मीदवार अतुल गर्ग ने डाला वोट, मतदाताओं से कहा- ''खुद भी मतदान करें और लोगों से भी कराएं''

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 08:35 AM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण का मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। इस चरण में पश्चिमी यूपी के अमरोहा, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद से बीजेपी उम्मीदवार अतुल गर्ग ने दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान अपनी पत्नी के साथ पोलिंग बूथ पर पहुंचकर वोट डाला है। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद लोकसभा सीट से भाजपा का टिकट मिलना जीत की गारंटी है। गाजियाबाद से भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग ने आगे कहा कि मैं लोगों से कहूंगा कि खुद भी मतदान करें और देश सेवा के लिए लोगों से भी मतदान कराएं। यह भाजपा की परंपरागत सीट है, यहां सिर्फ यह तय होता है कि जीत कितने अंतर से होगी।

Lok Sabha Elections 2024: यूपी की इन आठ सीटों पर हो रहा मतदान:-

बागपत लोकसभा सीट
बागपत लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में मतदान शुरू हो गया है। इस सीट से भाजपा ने राजकुमार सांगवान को टिकट देकर मैदान में उतारा है। बसपा ने प्रवीण बंसल को प्रत्याशी बनाया है। वहीं,  सपा-गठबंधन ने अमरपाल शर्मा को मैदान में उतारा है।

अमरोहा लोकसभा सीट
इस लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने कंवर सिंह तंवर को मैदान में उतारा है तो वहीं सपा कांग्रेस की तरफ से दानिश अली और बसपा के मुजाहिद हुसैन को टिकट दिया गया है। अब यहा पर मुकाबला त्रिकोणीय होता दिखाई दे रहा है। ये सीट मुस्लिम बहुल सीट है ऐसे में में बसपा ने बसपा और गठबंधन की ओर से दोनों मुस्लिम प्रत्याशी होने की वजह से वोट कटना तय है वहीं रालोद के आने से यहां बीजेपी और मजबूत हुई है।

मेरठ लोकसभा सीट
मेरठ लोकसभा की तरफ नजर डाले तो भाजपा ने अरुण गोविल पर विश्वास जताया है कि जो कि  प्रसिद्ध धारावाहिक रामायण में प्रभु राम की भूमिका निभा चुके हैं। वहीं बसपा ने देवव्रत त्यागी और सपा ने सुनीता वर्मा को टिकट दिया है। मेरठ सीट पर पहले भी बीजेपी का ही क़ब्ज़ा था।

गाजियाबाद लोकसभा सीट
भाजपा ने गाजियाबाद लोकसभा सीट से  दो बार सांसद रहे वीके सिंह का टिकट काटकर अतुल गर्ग को उम्मीदवार बनाया है। जबकि गठबंधन में ये सीट कांग्रेस के पाले में हैं। कांग्रेस ने यहां से डॉली शर्मा को टिकट दिया है तो वहीं बसपा से नंद किशोर पुंडीर मैदान में है।

गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट
गौतमबुद्धनगर सीट से बीजेपी ने लगातार दो बार सांसद रहे डॉ महेश शर्मा को फिर से टिकट दिया है। बसपा की ओर से राजेंद्र सोलंकी मैदान में हैं वहीं समाजवादी पार्टी ने इस सीट से महेन्द्र नागर को टिकट दिया है। तीनों प्रत्याशी अलग-अलग जातियों से हैं ऐसे में इस सीट पर लड़ाई दिलचस्प है। 

बुलंदशहर लोकसभा सीट
आपको बता दें कि बुलंदशहर सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है, यहां पर भाजपा ने 2014 और 2019 में लगातार कमल खिलाया है।  बीजेपी ने यहां से भोला सिंह को फिर से मैदान में उतारा है। वहीं सपा-कांग्रेस गठबंधन से शिवराम वाल्मीकि और बसपा ने नगीना से सांसद रहे गिरीश चंद्र पर दांव लगाया है। 2009 को छोड़कर 1991 से यहाँ लगातार बीजेपी की जीत होती रही है। 

अलीगढ़ लोकसभा सीट
अलीगढ़ लोकसभा सीट पर भी भाजपा का दबदबा है, भाजपा ने वर्तमान सांसद सतीश गौतम को ही टिकट दिया है। बसपा ने यहां मुस्लिम प्रत्याशी गुफ़रान नूर का टिकट काटकर बीजेपी से ही आए हितेंद्र कुमार को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी से जाट बिरादरी के बिजेंद्र सिंह मैदान में है। इस सीट पर भी मुस्लिम वोटर निर्णायक भूमिका निभाते हैं लेकिन तीनों दलों में किसी ने मुस्लिम प्रत्याशी नहीं उतारा है।

मथुरा लोकसभा सीट
मथुरा लोकसभा सीट VIP सीट मानी जाती है। इस सीट से लगातार दो बार फ़िल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी सांसद रही है। इस बार भी वो बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस ने यहां से मुकेश धनगर को टिकट दिया है। बहुजन समाज पार्टी ने यहां जाट बिरादरी से आने वाले आईआरएस रहे सुरेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static