यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष बने बृजलाल खाबरी, 6 लोगों को प्रांतीय अध्यक्ष के रुप किया गया नियुक्त

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 03:11 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में खोई हुई जनाधार को वापस पाने के लिए कांग्रेस पार्टी नई रणनीति तैयार कर रही है। इसी को लेकर पार्टी के अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ने तत्काल प्रभाव से कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बृजलाल खाबरी को बनाया है। इसी के साथ और 6 लोगों को  प्रांतीय अध्यक्ष के रुप में नियुक्त किया है। जिसमें नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी, अजय राय, नकुल दुबे, विरेंद्र चौधरी,योगेश दीक्षित,अनिल यादव (इटावा) को मिली प्रांतीय अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।  
PunjabKesari
बता दें कि बृजलाल खाबरी जालौन से सांसद रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश में भी दलित चेहरे को आगे कर कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि उनकी राजनीति अब दलित समुदाय के आसपास घूमने वाली है। ब्रजलाल खाबरी को कांग्रेस आलाकमान का करीबी माना जाता है। एक समय बीएसपी के बड़े नेता रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी को भी कांग्रेस ने प्रमोशन देकर प्रांत अध्यक्ष बनाया है।

विधानसभा चुनाव में बुरे तरीके से हारे थे खाबरी
बृजलाल खाबरी उत्तर प्रदेश की महरौनी विधानसभा से पिछला चुनाव लड़ा था। उनकी पत्नी उर्मिला देवी सोनकर ने उरैया सीट से ताल ठोकी थी। दोनों ही कांग्रेस के प्रत्याशी थे, लेकिन दोनों का चुनाव में बुरा हाल हुआ और पती-पत्नी अपनी-अपनी सीटों पर चौथे स्थान पर रहे थे। बृजलाल खाबरी को महजह 4,334 वोट हासिल हुए थे, जबकि उनकी पत्नी को करीब 4600 मत मिले थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static