मिसाल:11 साल से बीमार चल रहे बूढ़े पिता के साथ डांस कर भाई बहन ने मनाया फादर्स डे

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 01:20 PM (IST)

कानपुर:आज के इस दौर में जंहा नौजवान पीढ़ी अपने बूढ़े माता-पिता की सेवा करने के बजाय उनको घर से बाहर निकाल देती है। जिससे वो दर दर कि ठोकरे खाने पर मजबूर हो जाते है। लेकिन फादर्स डे के अवसर पर एक ऐसी तस्वीर सामने आई है। जिससे आपका मन द्रवित हो जाएगा। खौस तौर यह खबर उन नौजवान पीढ़ियों के लिए भी है जो अपनी इस जिम्मेदारी से मुँह मोड़ लेते है। उनके लिए कानपुर से एक भाई बहन ने मिसाल पेश की जो युवाओं के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है।  

PunjabKesari

बता दें कि यह तस्वीरें मन को विचलित कर देती है। लेकिन सलाम है इस नौजवान पीढ़ी को जो अपने बूढ़े और बीमार पिता की सेवा में जुटे है।, दरअसल, ब्रजमोहन पिछले 11 सालों से बीमार चल रहे है। उन्हें सांस लेने के लिए आक्सीजन की जरुरत रहती है। या फिर यूँ कहे कि बगैर आक्सीजन के वो जीवित नहीं रह सकते है। लेकिन उनके बेटे और बेटी उनकी पूरी सेवा में दिन रात जुटे रहते है। 20 जून का दिन यानी फादर्स डे ब्रजमोहन जी के लिए काफी ख़ास रहा। उनके बेटे और बेटी ने बाकायदा अपने पिता के साथ इस दिन को सेलिब्रेट किया।उनको मिठाई खिलाई और उनके साथ डांस किया जिससे बूढ़े और बीमार पिता को खुशी का ठिकाना देखते ही बन रहा है।  

पंजाब केसरी टीवी की अपने चैनल के माध्यम से दर्शको को यह दिखाना चाहते है कि जिस तरह से प्रखर और पलक अपने बूढ़े और बीमार पिता की सेवा में लगे है।,ठीक इसी तरह से वो भी अपने माँ-बाप की सेवा करे।क्योकि माता-पिता के चरणों में ही स्वर्ग होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static