कांग्रेस पर बरसीं BSP चीफ मायावती, कहा- जातीय जनगणना पर बात केवल छलावा और चुनावी स्वार्थ की राजनीति

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 02:09 PM (IST)

लखनऊ: पिछले काफी समय से जातीय जनगणना की मांग उठ रही है। इसी कड़ी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा है। मायावती सिलसिलेवार 4 ट्वीट किए है। मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि रायपुर अधिवेशन में जातीय जनगणना में प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण को लेकर कई गई कांग्रेस की बात केवल छलावा और चुनावी स्वार्थ की राजनीति है, क्योंकि सत्ता में होने पर कांग्रेसी इसका उल्टा ही करती है। भाजपा का रवैया भी ऐसा ही है।

 

साथ ही, प्रोन्नति में आरक्षण के चर्चित व महत्त्वपूर्ण मुद्दे को लेकर कांग्रेस व भाजपा द्वारा सपा को आगे करके सम्बंधित बिल को संसद में पारित नहीं होने देने के जातिवादी षडयंत्र को भला कौन भुला सकता है, जिसका अति दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण परिणाम इन वर्गों को आजतक भुगतना पड़ रहा है।

 

उन्होंने कहा कि इन्हीं बीएसपी-विरोधी पार्टियों के षडयंत्र का परिणाम है कि सरकारी नौकरी व शिक्षा में इन वर्गों का आरक्षण लगभग निष्क्रिय एवं निष्प्रभावी बन गया है तथा इनकी आरक्षित सीटें वर्षों से खाली हैं जबकि ईडब्लूएस का नया लागू कोटा सरकार मुस्तैदी से भरती है। अतः हर स्तर पर सावधानी जरूरी।

 

इतना ही नहीं कांग्रेस व अन्य जातिवादी पार्टियां सत्ता में रहते खासकर दलित व आदिवासी वर्ग को पार्टी संगठन में भी उच्च पदों से दरकिनार रखती हैं अर्थात अच्छे वक्त में अन्य वर्गों को ही पूरा महत्त्व तथा सत्ता से बाहर होने पर बुरे वक्त में इनकी याद एवं उनके वोट के लिए घड़ियाली आंसू।
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static