गरीबों के आशियाने पर चला बुलडोजर, CM योगी के निर्देश के बावजूद प्रशासन ने की ये कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 12:31 PM (IST)

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि गरीब की दुकान, मकान या झोपड़ी पर बुलडोजर नहीं चलेगा, बल्कि यह सख्त कार्रवाई माफियाओं की अवैध संपत्ति पर की जाए, लेकिन महराजगंज जिले में प्रशासन के द्वारा ठीक इसका उल्टा किया जा रहा है।

जिला प्रशासन के द्वारा आज तक जहां अपराधी माफियाओं के अवैध आलीशान बिल्डिंग पर बुलडोजर नहीं चलाया गया वही जिले के तमाम गरीबों के आशियाने और दुकानों पर बुलडोजर चला कर ध्वस्त कर दिया गया, जिससे तमाम गरीब परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।

ताजा मामला महराजगंज जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा भवानीपुर का है जहां आर्थिक तंगी से जूझ रहे गरीबों को बिना सूचना दिए ही उनके आशियाने को आनन-फानन में प्रशासन के द्वारा ध्वस्त कर दिया गया, जिसके कारण पूरा परिवार आसमान तले आ गया है। पीड़ित परिवार का कहना है कि ध्वस्त किए गए इस आशियाना के अलावा उनके पास रहने का न तो कोई ठिकाना है और न ही खाने-पीने की कोई व्यवस्था। ऐसे में पूरा परिवार खुले आसमान तले रहने को मजबूर है।

हलाकि सीएम योगी ने अफसरों को सख्त हिदायत दी है कि बुलडोजर किसी गरीब की झोपड़ी या दुकान पर नहीं चलेगा.और  गरीबों के प्रति संवेदनशील रहने का भी निर्देश दिया. इसके बावजूद जिला प्रशासन के कुछ जिम्मेदार अधिकारी मुख्य मंत्री के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहें है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static