वर्ष 2022 तक बनकर तैयार हो जाएगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वेः सचिन जैन

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 05:57 PM (IST)

इटावाः  उत्तर प्रदेश के इटावा में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस का कार्य वर्ष 2022 तक पूरा कर लिया जायेगा। निर्माण संस्था दिलीप बिल्डकांन के प्रमुख अधिकारी सचिन जैन ने सोमवार को बताया कि कार्य को 2022 तक निश्चित समय सीमा पर पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कार्य में देरी हुईं हैं लेकिन फिर भी कोशिश है कि कार्य समय से पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इटावा में किलोमीटर के क्षेत्र में कार्य तीव्र गति से आगे बढ रहा है। सर्विस रोड समेत मुख्य मार्ग पर मिट्टी का काम अंतिम चरण में है वहीं जल निकासी के छोटे पुलों का भी निर्माण काम पूरा हो चुका है जबकि बड़े पुलों के बनने में समय लगेगा।

जैन ने बताया कि सात जिलों चित्रकूट, झांसी, बांदा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा से होकर गुजरने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे ताखा क्षेत्र के कुदरैल गांव के सामने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से जुड़ेगा। ताखा तहसील क्षेत्र में इसका 15 किलोमीटर का हिस्सा आता है यहां कार्यदाई संस्था दिलीप बिल्डकांन निर्माण कार्य कर रहीं हैं । एक्सप्रेस वे निर्माण को लेकर कार्यदाई संस्था की कई टीमें काम कर रहीं हैं । 110 मीटर चैडे एक्सप्रेस वे पर सर्विस रोड भी तैयार की जा रही है । जहॉ मिट्टी का काम लगभग पूरा कर लिया गया है जहां पर ऊंचाई रखी जानी है। 

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के जुड़ने के स्थान पर कुदरैल गांव के पास औद्योगिक पाकर् बनाने की भी योजना है । इसके लिए भी राजस्व विभाग ने जमीन का प्रस्ताव भेजा गया है । यूपीडा की तरफ से एक किलोमीटर लम्बाई और एक किलोमीटर चैड़ाई में भूमि मांगी गयी है लेकिन राजस्व विभाग द्वारा इसके अनुपात में कुछ कम जमीन का प्रस्ताव भी भेजा गया है हालांकि अभी यह शासन स्तर लंबित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static