भाई बनकर DSP ने पूरे शान ओ शौकत से कराई गरीब की बेटी की शादी, निभाई सारी रस्में, उठाया सारा खर्चा

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 05:13 PM (IST)

चंदौली: यूपी के चंदौली जिले में डीएसपी ने एक ऐसा पहल किया है, जिसकी हर तरफ तारीफे की जा रही है। दरअसल, उन्होंने अपने प्रयास से एक गरीब लड़की की शादी धूम धाम से कर दिया। शादी में हुए सभी रश्में पुलिसकर्मियों ने खुद निभाया। वहीं,  वर-वधू को आशिर्वाद देने के लिए सैकड़ों लोग शादी में शामिल हुए थे। 

PunjabKesariबता दें कि सकलडीहा सर्किल में तैनात डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह को जानकारी मिली कि आवाजापुर गांव की शिखा यादव की शादी पैसों के कारण नहीं हो पा रही है। क्योंकि शिखा के पिता काफी गरीब हैं और दहेज की रकम नहीं जुटा पा रहे हैं।
PunjabKesari
डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह अपने सहयोगियों से बात की और शिखा यादव की शादी की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली।  इसके बाद पुलिस ने शिखा यादव से शादी के लिए लड़के की तलाश की और 23 अप्रैल को चंदौली के रहने वाले सौरभ नाम के युवक से शादी तय हो गई। डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह और उनके सहकर्मियों ने इस शादी की तैयारी की और खाने-पीने से लेकर शादी में दिए जाने वाले उपहार आदि की व्यवस्था की।
PunjabKesari
वहीं, बरातियों का स्वागत करने के लिए पुलिसकर्मी हाथ में माला लेकर खड़े दिखाई दिए। जब जयमाला का समय आया तो वहां पर DSP समेत अन्य पुलिसकर्मी लड़की के भाई के रूप में नजर आए और परंपरागत तरीके से लड़की को स्टेज तक पहुंचाया. जयमाला की रस्म संपन्न होने के बाद जिले के आला अधिकारियों और इस अनोखी शादी में शामिल होने आए इलाके के सैकड़ों लोगों ने वर वधु को आशीर्वाद दिया और उनके सफल दांपत्य जीवन की कामना की. उधर इस शादी को लेकर दुल्हन शिखा, दूल्हा सौरभ और उनके परिजन तो खुश थे ही। शादी में शामिल होने आए लोगों ने भी पुलिस के इस कदम की जमकर तारीफ की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static