राहतः UP में रंग लाया CM योगी का मोहल्ला प्रमुख फॉर्मूला, घटी संक्रमितों की संख्या तो बढ़े टेस्ट

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 03:15 PM (IST)

लखनऊ: भय का पर्याय बन चुके खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रकोप भले ही उत्तर प्रदेश में जारी है। मगर राहत भरी खबर है कि कोरोना नियंत्रण को लेकर खुद मैदान में उतरे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मोहल्ला प्रमुख का फॉर्मूला रंग लाया है। जिससे यूपी में टेस्ट खूब बढे पर संक्रमितों की संख्या जबरदस्त घटी है। प्रदेश में पिछले दस दिनों में लगातार टेस्टिंग की संख्या में रिकॉर्ड इज़ाफ़ा दर्ज किया गया है।

बता दें कि यूपी में देश में सबसे ज्यादा टेस्टिंग के बाद भी मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड घटोत्तरी हुई है। 24 अप्रैल को 1,86000 टेस्ट हुए जिनमें 38 हजार संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं दस दिन बाद रिकॉर्ड 2 लाख 97 हजार टेस्ट हुए तो संक्रमित की संख्या घट कर 30 हजार हो गई। यानि की कोविड जांच के अनुपात में संक्रमण जो पहले 22 प्रतिशत था वहीं दस दिन में संक्रमण आधे से ज्यादा घटकर 10 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

आगे बता दें कि निगरानी के लिए मोहल्ले और टोलों में टीमें लगाकर कोरोना चेन तोड़ने की कोशिश में सीएम योगी जुटे हैं। जहां उनका फार्मूला अच्छा काम कर रहा। लिहाजा यूपी में रिकवर मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के लगभग 29000 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में बीते 24 घंटे में हुए लगभग 2 लाख 30 हज़ार से अधिक टेस्ट हुए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static