CAA विरोध प्रदर्शन: 25 हजार का इनामी आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 07:38 AM (IST)

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में 20 दिसंबर 2019 को हुए प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के मामले में फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी आरोपी वकील जावेद आफताब को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को आफताब के कब्जे से 32 बोर की पिस्तौल, 32 बोर की पिस्तौल के 80 और 12 बोर के 80 कारतूस और भड़काऊ पर्चे मिले हैं।

बिजनौर कोतवाली के थाना प्रभारी रमेश चंद शर्मा ने बताया कि संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में 20 दिसंबर 2019 को हुए प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के मामले में फरार होने के कारण आफताब पर 25हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई थी। पुलिस ने बताया कि आफताब ने पूछताछ के दौरान 20 दिसंबर को हुई हिंसा में अपनी भूमिका होना स्वीकार किया है। उसके घर से 32 बोर की पिस्तौल, 32 बोर की पिस्तौल के 80 और 12 बोर के 80 कारतूस और भड़काऊ पर्चे बरामद हुए हैं।

पुलिस का आरोप है कि आफताब ईद के मौके पर अलीगढ़ में रहते हुए बिजनौर में दंगा कराने की साजिश रच रहा था। पुलिस ने आफताब को स्थानीय अदालत में पेश किया जिसने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भे दिया। आफताब की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों आज काम का बहिष्कार कर हड़ताल की। भाषा सं अर्पणा

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static