किसानों को ''आतंकवादी'' कहना घोर पाप: अजय लल्लू

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 08:47 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा नेता और सरकार अन्नदाता किसानों की अग्नि परीक्षा न ले। उसे किसानों पर लगातार लगाए जा रहे अनर्गल और घृणित आरोपों पर माफी मांगते हुए तीनों काले कृषि कानूनों को तत्काल वापस लेना चाहिए और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनाना चाहिए।

लल्लू ने जारी बयान में कहा कि आंदोलन में शहीद रामपुर निवासी नवरीत सिंह के अंतिम अरदास में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के शामिल होने से बौखलाये भाजपा के नेता अनर्गल और स्तरहीन भाषा का इस्तेमाल कर रहे है। उपमुख्यमंत्री सहित तमाम नेताओं को अपने अभद्र बयान पर तत्काल प्रदेश के किसानों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों को आतंकवादी कहना घोर पाप है। भाजपा चाहती है कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसी किसान परिवार के घर शोक संवेदना व्यक्त करने कोई नेता न जाये। यह स्तरहीन सोच मानव धर्म के विरूद्ध है। मानवता का तकाजा रहा है कि समाज का हर व्यक्ति एक दूसरे के दुख में शामिल होता है।       

लल्लू ने कहा कि भाजपा शुरू से ही किसान आंदोलन को तरह-तरह के आरोप व नाम देकर उसे पहले दिन से बदनाम करने का षड्यंत्र कर रही है और अब वह तीन काले कृषि कानूनों के विरुद्ध संघर्षरत किसानों के दुख दर्द में शामिल होने पर मृतक शहीदों को आतंकी बताकर अन्नदाता किसानों का अपमान कर रही है, साथ ही साथ देश के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने का काम भी कर रही है जिसके लिए उसे तत्काल माफी मांगनी चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static