Constable Recruitment Exam: परीक्षा में अभ्यर्थियों को मिलेगा पांच मिनट का एक्स्ट्रा समय, डीजी भर्ती बोर्ड ने जारी किया निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 12:39 PM (IST)

UP Police bharti Exam: यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने अभ्यर्थियों के हित में बड़ा फैसला लिया है। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष/डीजी राजीव कृष्ण बताया है कि अभ्यर्थियों ने परीक्षा के समय में अतिरिक्त पांच मिनट प्रदान किए जाने की मांग की थी। जिस पर बोर्ड ने अतिरिक्त पांच मिनट प्रदान किए जाने का निर्णय किया है।

बता दें कि इस फैसले को लेकर विभाग की तरफ से केंद्र व्यवस्थापकों व अन्य संबंधित अधिकारियों को अतिरिक्त समय को लेकर दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। उप्र पुलिस ने अपने एक्स अकाउंट पर भी यह जानकारी साझा की है। एक अधिकारी का कहना है कि कई बार अभ्यर्थियों की चेकिंग व सुरक्षा से जुड़े अन्य कारणों से कुछ अभ्यर्थियों को एक-दो मिनट की देर भी हो जाती है। इसके चलते ही अभ्यर्थियों ने अतिरिक्त समय प्रदान किए जाने की मांग की थी।

दो-दो पालियों में होगी परीक्षा
गौतरलब है कि पेपर लीक होने के बाद उस पेपर को निरस्त करने के बाद फिर से परीक्षा कराया जा रहा है कि जो कि  23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को दो-दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तथा दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे के मध्य होगी।

अभ्यर्थी वेबसाइट पर एक प्रयास के 20 मिनट बाद करें दूसरा प्रयास
भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर अभ्यर्थी अपने परीक्षा केंद्र के जिले की जानकारी कर सकते हैं। यह सुविधा शुक्रवार शाम पांच बजे शुरू की गई थी। भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार अब तक 24 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने जिला सूचना पर्ची डाउनलोड की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static