AMU के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 01:14 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन के खिलाफ उनके उस कथित बयान को लेकर शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया कि ‘‘यदि मुसलमान फैसला कर लें तो किसी भी देश को बरबाद कर सकते हैं।'' वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुल्हरी ने बताया कि बाब सर सैय्यद द्वार पर गुरूवार को विरोध प्रदर्शन में दिये गये भाषण के बाद सिविल लाइन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने यह कार्रवाई सोशल मीडिया पर इस भाषण की वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद की। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडेय ने हसन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। वायरल कथित वीडियो में हसन यह कहते हुए सुने गए कि ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुस्लिमों के खिलाफ लगातार भड़काऊ बयान दे रहे हैं। मुख्यमंत्री बार..बार साम्प्रदायिक बयान देकर मुस्लिमों के सब्र का इंतहान ले रहे हैं।

मुस्लिमों ने हमेशा सब्र से काम लिया है। 1947 से 2020 तक सब्र है जो मुसलमाल कर रहे हैं। कभी कोशिश नहीं किया कि देश टूट जाये। हम वह कौम से हैं कि अगर बर्बाद करने पर आयेंगे तो छोडेंगे नहीं, किसी भी देश को खत्म कर देंगे।'' बाद में सम्पर्क किये जाने पर हसन ने कहा कि उनके बयान को चुनिंदा तरीके से दिखाया जा रहा है और कुछ लोगों द्वारा इस संदर्भ से अलग लिया गया।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कहा था कि मुस्लिमों से यदि प्रेम और विश्वास दिखाया जाए तो वे देश के लिए लड़ने को तैयार होंगे और पाकिस्तान सहित किसी भी देश को खत्म कर देंगे।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static