कुशीनगर में जहरीली टॉफी खाने से मासूम बच्चों की मौत मामला: 3 हिरासत में, सूंघते-सूंघते आरोपियों तक पहुंचा खोजी कुत्ता

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 12:14 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में टॉफी खाने से चार बच्चों की मौत के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद मौके पर ले जाए गए खोजी कुत्ते के इन तीनों के घर में घुसने और मारे गए बच्चों के परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुटी है।       

जिले के कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला में बुधवार सुबह मुखिया देवी सुबह घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं। इसी दौरान उन्हें एक पॉलिथिन में पांच टॉफी और नौ रुपये मिले। उन्होंने उसमें से तीन टॉफी अपने नातियों और एक टाफी पड़ोसी के बच्चे को दे दी। चारों बच्चे टॉफी खाने के बाद खेलने के लिए कुछ दूर ही आगे बढ़े थे कि बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े। बच्चों को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने चारों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।      

एडीजी अखिल कुमार ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि टॉफियां किसी के द्वारा फेंकी गई हैं। उन्होंने कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर, गांव में फोरेंसिक टीम ने भी सैंपल लिए। घटना में मारे गए तीन बच्चों के पिता ने पुलिस को बताया कि दो साल पहले भी उसके परिवार के सफाये की कोशिश की गई थी। उन्होंने तीन आरोपियों का नाम लेते हुए अपना शक जाहिर किया। बताया कि कुछ दिनों से ये लोग शराब पीकर उनके परिवार को खत्म करने की धमकी देते थे।

उन्होंने आरोपियों के परिवार से अपनी पुरानी रंजिश बताई और कहा कि उन्होंने दो साल पहले उस वक्त उनकी गुमटी में आग लगा दी थी जब उसमें पूरा परिवार सो रहा था। इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static