बार‍िश में हुड़दंग और युवती से छेड़छाड़ का मामला; गोमतीनगर SHO समेत 5 पुलिसकर्मी जांच में दोषी

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 09:40 AM (IST)

Lucknow (अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में 31 जुलाई को बारिश के बाद ताज होटल के पास बने अंडरपास राहगीरों व वाहनों के साथ हुड़दंगई और महिला के साथ छेड़छाड़ की थी। इस मामले में निलंबित किए गए तत्कालीन गोमतीनगर एसएचओ समेत पांच पुलिसकर्मियों को विभागीय जांच में दोषी पाया गया है। वारदात के पीछे इन पुलिसकर्मियों की लापरवाही की पुष्टि हुई है। अब इनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इन्हें किया गया था निलंबित
दरअसल, इस मामले में तत्कालीन गोमतीनगर एसएचओ दीपक कुमार पांडेय, दरोगा ऋषि विवेक, दरोगा कपिल कुमार, सिपाही धर्मवीर व सिपाही वीरेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया था। सभी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए थे। अब यह जांच पूरी हो गई है। गोमतीनगर एसएचओ समेत पांच पुलिसकर्मियों को विभागीय जांच में दोषी पाया गया है। वारदात के पीछे इन पुलिसकर्मियों की लापरवाही की पुष्टि हुई है। अब इन सभी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

जानिए क्या है पूरा मामला
31 जुलाई को ताज होटल के निकट गोमती नगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास बारिश से जलभराव होने के दौरान आने-जाने वाले राहगीरों व वाहनों के साथ कुछ अराजक तत्वों द्वारा हुड़दंगई की गई थी। साथ ही आपत्तिजनक हरकतों का संज्ञान लेते हुए थाना गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए  चार अलग-अलग टीम बनाकर उन्हें लगाया गया है। इस मामले में 15-20 आरोपियों के खिलाफ धारा 191(2), 3(5), 272, 285 और 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग सम्बन्धी) बीएनएस 2023 के तहत केस दर्ज किया गया है। बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कोशिश की जा रही है। बता दें कि इससे पहले आरोपियों के खिलाफ दर्ज केस में महिला के साथ छेड़खानी का केस दर्ज नहीं किया गया था। इस मामले में पुलिस ने 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static