''आर्मस्ट्रांग हत्या मामले में CBI करे जांच...'' मायावती ने कहा- ''असल अपराधियों को नहीं किया गया गिरफ्तार''

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2024 - 12:55 PM (IST)

Mayawati News: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने उनकी पार्टी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की हत्या की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से जांच कराए जाने की मांग की है। आर्मस्ट्रांग की 5 जुलाई को पेरम्बूर स्थित उनके आवास के पास अज्ञात लोगों के एक समूह ने हत्या कर दी थी। मायावती ने दावा किया कि इस मामले में अब तक गिरफ्तार किये गए लोग असल अपराधी नहीं हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपने का आग्रह किया ताकि न्याय मिल सके।

राज्य में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं हैः मायावती
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि दी और शहर के पेरम्बूर स्थित एक निजी स्कूल में 52 वर्षीय नेता के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। बसपा प्रमुख ने कहा कि हमलावरों के एक समूह ने शुक्रवार देर शाम जिस तरह से उनकी हत्या कर दी, उससे पता चलता है कि राज्य में ‘‘कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है।'' मायावती ने कहा कि स्टालिन को आर्मस्ट्रांग के लिए न्याय सुनिश्चित करना चाहिए और सीबीआई को जांच सौंपनी चाहिए।

असल दोषियों को अभी तक नहीं पकड़ा गया हैः मायावती
बसपा प्रमुख ने कहा, ‘‘उनकी जिस तरह से हत्या की गई, उससे पता चलता है कि तमिलनाडु में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। जिन्होंने उनकी हत्या की है, उन असल दोषियों को अभी तक नहीं पकड़ा गया है।'' उन्होंने कहा, ‘‘असल दोषियों को अभी तक नहीं पकड़ा गया है। जांच को सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए। हमें उम्मीद नहीं है कि राज्य सरकार न्याय सुनिश्चित करेगी, इसलिए मामले को तुरंत सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए।'' बसपा नेता ने कहा कि आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद पूरे राज्य में दलितों के बीच भय पैदा हो गया है और उन्होंने मुख्यमंत्री से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बसपा ने मामले को गंभीरता से लिया है, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static