अवैध खनन मामले पर बोले अखिलेश- क्या CBI को भी उप्र गठबंधन की जानकारी देनी होगी

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 08:49 AM (IST)

लखनऊ/नई दिल्ली: सपा अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इन खबरों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा कि सीबीआई अवैध खनन मामले में उनसे पूछताछ कर सकती है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि उन्हें जांच एजेंसी को मायावती के साथ अपने गठबंधन की जानकारी देनी पड़े। यादव ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि वह सीबीआई का सामना करने के लिए तैयार हैं लेकिन जनता भी भाजपा को जवाब देने के लिए तैयार है।

PunjabKesariउन्होंने कहा कि अब हमें सीबीआई को बताना पड़ेगा कि गठबंधन में हमने कितनी सीटें वितरित की हैं। मुझे खुशी है कि भाजपा ने कम से कम अपना रंगा दिखा दिया। इससे पहले कांग्रेस ने हमें सीबीआई से मिलने का मौका दिया था और इस बार भाजपा है जिसने हमें यह मौका दिया है। उन्होंने कहा कि सपा इस कोशिश में है कि ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीटें जीते। जो हमें रोकना चाहते हैं, उनके पास सीबीआई है। एक बार कांग्रेस ने सीबीआई जांच कराई थी और मुझसे पूछताछ हुई थी। अगर भाजपा यह सब कर रही है, सीबीआई मुझसे पूछताछ करेगी, मैं (उन्हें) जवाब दूंगा लेकिन जनता भाजपा को जवाब देने के लिए तैयार है।

PunjabKesariएजेंसी की शनिवार को सार्वजनिक हुई प्राथमिकी के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सीबीआई की जांच का सामना कर सकते हैं। उसी दिन धुर प्रतिद्वंद्वी सपा और बसपा ने हाथ मिलाने का संकेत दिया था। एजेंसी ने हमीरपुर जिले में 2012-2016 के दौरान खनिजों के कथित अवैध खनन की जांच के लिए 11 व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी के सिलसिले में 14 ठिकानों पर छापेमारी भी की है।

यादव ने कहा कि सीबीआई छापेमारी क्यों कर रही है। जो भी वे पूछना चाहते हैं वे मुझसे पूछ सकते हैं। यद्यपि भाजपा को यह याद रखना चाहिए कि वह जिस संस्कृति को छोड़कर जा रही है, कल उसे भी उसका सामना करना पड़ सकता है। मायावती की बसपा के साथ सीट बंटवारे के बारे में औपचारिक घोषणा पर उन्होंने कहा कि यह एक सप्ताह के भीतर होने की उम्मीद है। यद्यपि उन्होंने गठबंधन में कांग्रेस को समायोजित करने पर रहस्य बरकरार रखा जिसमें अजित सिंह की रालोद भी शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static