केन्द्र ने माना, महिला अपराध में यूपी नम्बर वन: लल्लू

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 09:16 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गुरूवार को कहा कि अब केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने भी स्वीकार किया है कि बलात्कार के मामलों में यह राज्य पूरे देश में अव्वल है। लल्लू ने यहां कहा कि महिलाओं के साथ बलात्कार, हिंसा, छेड़छाड़ और हत्या उत्तर प्रदेश की पहचान बन चुकी है और अब तो खुद केन्द्र की भाजपा सरकार ने संसद में यह स्वीकार किया कि रेप मामलों में यूपी नम्बर वन है। राज्य में पिछले साल तक बलात्कार के 66994 मामले लम्बित थे। 

उन्होंने कहा कि आपराधिक कानून अधिनियम 2018 के अनुसार उप्र में 218 फास्ट ट्रैक कोटर् का गठन होना था जिसमें एक का भी गठन नहीं हुआ। यह भाजपा सरकार की बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ की मुहिम की पोल खोलता है। एक तरफ जहां भाजपा बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ के विज्ञापनों और प्रचार-प्रसार पर करोड़ों रूपये बहा रही है वहीं महिलाओं और बच्चियों के साथ रोजाना हो रहे रेप, हत्या, सामूहिक बलात्कार, छेड़छाड़ आदि घटनाओं को रोकने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है।

कांग्रेस नेता ने लखनऊ के निगोहां में युवती से रेप, राजधानी के ही बख्शी का तालाब में चचेरी बहन के सामने किशोरी के साथ जबरन बलात्कार किया गया। मऊ के मधुबन में दो नाबालिग सगी बहनों के साथ बार-बार गैंग रेप किया गया। महोबा में हथियार के बल पर नाबालिग किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार, रायबरेली में महिला सिपाही से बलात्कार, भदोही में भाजपा विधायक के द्वारा दुष्कर्म पीड़िता पर मुकदमा वापस लिये जाने का दबाव बनाये जाने की घटना यह दर्शाती हैं कि महिलाओं के प्रति योगी आदित्यनाथ सरकार में अपराध किस कदर बढ़ रहे हैं। 

उन्होने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार में अपराधियों के हौसले बुलन्द हैं। उन्नाव में सत्ताधारी दल के विधायक रहे कुलदीप सेंगर और पुलिसकर्मियों की मिलीभगत से रेप पीड़िता के पिता की हत्या में दोष सिद्ध होने का मामला आया है वहीं शाहजहांपुर में भाजपा के ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिन्मयानन्द बलात्कार के दोष में जमानत पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static