वाराणसी में बोले हरीश रावत, यूक्रेन में फंसे लोगों के मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करे केंद्र सरकार

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 09:11 PM (IST)

वाराणसी: यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस बुलाने के लिये केंद्र से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग करते हुये उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को यहां कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को यूक्रेन में फंसे लोगों के मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

कांग्रेस कार्यालय में आयोजित संवादाता सम्मेलन में हरीश रावत ने कहा, ‘‘भारत सरकार को यूक्रेन में हालत बिगड़ने से पहले ही भारतीय नागरिकों को बाहर निकाल लेना चाहिए था। अब जब वहां हमारे हजारों नागरिक फंसे हुए हैं तब भारत सरकार को स्थिति स्पष्ट करते हुए कोई रास्ता निकालना चाहिए।'' रावत ने कहा कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के मुद्दे पर विचार विमर्श के लिये केंद्र सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलाना चाहिये। गौरतलब है कि यूक्रेन में करीब 20 हजार भारतीय फंसे हुये हैं जिनमें से अधिकतर छात्र हैं।

रावत ने बढ़ती हुई महंगाई पर दावा किया कि आने वाले दिनों में केंद्र की भाजपा सरकार यूक्रेन संकट से उपजे हालात को बढ़ती हुई महंगाई का कारण बता सकती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने बहुत बेहतरीन और शानदार काम किया है। उन्होंने कहा कि पिछले लगभग चार सालों से जिस तरह से एक मजबूत और सशक्त विपक्ष के रूप में कांग्रेस ने विभिन्न मुद्दों को उठाया है वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस अपनी मेहनत के बल पर जिस तरह से उत्तर प्रदेश में योगी मोदी के तिलिस्म को गिराया है वह जनता के मन मे एक नई उम्मीद बनकर उभरी है। रावत ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले तीस वर्षों से सपा, भाजपा और बसपा ने एक नई तरह की राजनीति शुरू की है और ये तीनों दल एक दूसरे के पूरक हैं।

उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की जनता सपा ,बसपा औऱ भाजपा की नकारात्मक राजनीति से ऊब चुकी है। उन्होंने केहा कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में आज जिस तरह से कांग्रेस ने सकारात्मक सोच और महिलाओं, युवाओं, किसानों, बेरोजगार लोगों, दलितों तथा मध्यम वर्ग के लोगों के रोजगार एवं जीवन सुरक्षा को लेकर अपने चुनावी घोषणापत्र में जो वायदे किये हैं, उससे जनता में एक नई उम्मीद जगी है।

उन्होंने दावा किया कि उन्हें पूरा भरोसा है कि इसबार उत्तर प्रदेश की जनता जाति धर्म से ऊपर उठकर कांग्रेस को वोट करेगी तथा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएगी। रावत ने कहा कि आज जिस तरह से भाजपा के राज में संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को कुचला जा रहा है ,वह बेहद गम्भीर है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की सभी बड़ी कम्पनियों को लगातार बेच रही है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सकल घरेलू उत्पाद खस्ता हाल है और अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static