लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 902 लोगों का चालान

8/8/2020 7:46:26 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 902 लोगों का ई-चालान किया।  पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर लॉकडाउन के दौरान भिठौली, हुसैनगंज, कैसरबाग, अहिमामऊ आदि चौराहों/तिराहों पर वाहन चेकिगं की करते हुए आमजनमानस को लॉकडाउन का पालन किये जाने के लिए निर्देशित किया गया।

उन्होंने बताया कि यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन,रेड लाइट जम्प,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई। इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 561 और तीन सवारी बैठाने पर 26 लोगों का ,नो-पाकिर्ंग में किए गए चालान 28 और गलत दिशा में चलने वाले 52 लोगों के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 46 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा ओवर स्पीड वाले 93 और जबकि अन्य मामलों में 27 लोगों के चालान किए गये ।

उन्होंने बताया कि इस दौरान हेडफोन/मोबाईल का वाहन चलाते समय प्रयोग करने पर 14 लोगों को चालान किया। बगैर कागजात एक वाहन सीज किया गया। इस दौरान पुलिस ने जुर्माने के तौर पर एक लाख 62 हजार 500 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये। त्यागी

 

 


Edited By

Ramkesh

Related News