अराजक तत्वों ने देवी मां की प्रतिमा का सिर काटकर किया खंडित, श्रद्धालुओं में भड़का आक्रोश

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 12:03 PM (IST)

झांसी ( शहजाद खान ): उत्तर प्रदेश के झांसी में प्रेमनगर थाना क्षेत्र के पुलिया नंबर 9 में अराजक तत्वों द्वारा एक देवी प्रतिमा का सिर काटकर शहर के अमन और चैन को बिगाड़ने की कोशिश की गई। इस घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल ने पहुंचकर आक्रोशित लोगों को आश्वस्त किया कि बहुत जल्द आरोपी सलाखों के पीछे होंगे, लेकिन घटना को लेकर आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। हिंदू संगठन के लोगों ने मंदिर परिसर में भजन कीर्तन शुरू कर दिया तो वहीं आक्रोशित भक्तजनों ने सड़क जाम कर दी। पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर स्थिति को संभालने में जुट गए। वहीं, मंदिर और उसके आसपास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

PunjabKesari

देवी प्रतिमा का सिर गायब होने पर लोगों में बढ़ा आक्रोश
बता दें कि प्रेम नगर क्षेत्र के पुलिया नंबर 9 रेलवे क्रॉसिंग से कुछ पहले सड़क किनारे मनोकामना मंदिर बना हुआ है। कुछ समय पूर्व ही इस मंदिर में देवी प्रतिमा की स्थापना की गई थी। मंदिर के पुजारी के अनुसार आज सुबह जब वह पूजा अर्चना करने के लिए रोज की तरह 7 बजे मंदिर पहुंचे तो देवी प्रतिमा का सिर गायब था। इसकी सूचना उन्होंने अपने नाती को दी। यह खबर पूरे क्षेत्र में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते दर्जनों की संख्या में लोग मंदिर में इकट्ठा हो गए। लोगों में आक्रोश बढ़ता चला गया। इस बीच सूचना मिलते ही शहर के कई थानों का पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया।

PunjabKesari

आरोपी के गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित
घटना की जानकारी मिलने के बाद विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, राष्ट्रभक्त संगठन आदि हिंदू संगठनों के दर्जनों कार्यकर्ता तथा पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए। हिंदू संगठन के लोगों का कहना था कि जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, मंदिर परिसर में देवी प्रतिमा की दोबारा स्थापना नहीं की जाएगी। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी होगी और मंदिर में दूसरी प्रतिमा की स्थापना कराई जाएगी। मंदिर तथा उसके आसपास भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है। आरोपी की तलाश के लिए टीमों को रवाना कर दिया गया है।

PunjabKesari

आक्रोशित श्रद्धालुओं ने किया रास्ता जाम
इस घटना से लोगों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। हिंदू संगठन के लोगों ने मंदिर परिसर में ही भजन-कीर्तन विरोध स्वरूप करना शुरू कर दिया, वही आक्रोशित श्रद्धालुओं ने रेलवे स्टेशन से पुलिया नंबर 9 की ओर जाने वाले रास्ते पर जाम लगा दिया। तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए और भी अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर भेज दिया गया। अधिकारी आक्रोशित श्रद्धालुओं को समझाने की कोशिश में जुट गए और कुछ ही देर में उनकी यह कोशिश रंग लाई और उनके आरोपी की जल्द गिरफ्तारी होने के आश्वासन पर लोगों का आक्रोश थमा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

Recommended News

static