अराजक तत्वों ने बाबासाहेब डॉ.भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को किया खंडित, भीम आर्मी सहित कई संगठनों ने जताई नाराजगी

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 04:43 PM (IST)

कन्नौजः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (kannauj) जिले के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के सराय प्रयाग ग्राम पंचायत में लगी संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) की प्रतिमा को कुछ अराजक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर देने का मामला सामने आया है। इस मामले की जानकारी होने पर लोग वहां इकट्ठे हो गए और उन्होंने नाराजगी जताई। पुलिस को इस मामले की जानकारी दी गई। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Ghaziabad News: क्लीनिक में घुसकर डॉक्टर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, मरीज बनकर आए थे हमलावर

भीम आर्मी सहित कई संगठनों ने जताई नाराजगी
मिली जानकारी अनुसार यह मामला जिले के गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पर सराय प्रयाग ग्राम पंचायत में लगी बाबासाहेब डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा को शनिवार की रात कुछ अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इस सूचना पर कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का भरोसा दिया। इस दौरान उमड़ी भीड़ ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई और नई प्रतिमा लगाने की मांग की। भीम आर्मी सहित कई संगठन के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और मामले को लेकर अपनी नाराजगी जताई। अधिकारियों ने नई प्रतिमा लगाने की बात कहकर लोगों का गुस्सा शांत कराया।

यह भी पढ़ेंः UP News: मां ने पैसे देने से किया इनकार तो गुस्साए बेटे ने गोली मारकर की आत्महत्या, मचा कोहराम

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश और विकास के बीच में कोई ताकत बाधा नहीं बन सकती : पीयूष गोयल

पुलिस कर रही है आरोपियों को गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि अराजक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है और शीघ्र ही प्रतिमा तोड़ने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सराय प्रयाग ग्राम पंचायत पार्क में क्षतिग्रस्त प्रतिमा हटाकर नई प्रतिमा लगाई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static