आप सांसद संजय सिंह और सपा के पूर्व विधायक समेत 14 के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल, 16 को सुनवाई

punjabkesari.in Sunday, Sep 04, 2022 - 12:15 PM (IST)

सुल्तानपुर: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक अनूप संडा समेत 14 लोगों पर वर्ष 2008 में रास्ता जाम कर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करने के एक मामले में आरोप पत्र दाखिल किया गया है। 

सिंह के अधिवक्ता मदन सिंह ने रविवार को बताया कि एमपी-एमएलए अदालत के न्यायाधीश योगेश कुमार यादव के समक्ष सिंह और पूर्व विधायक अनूप संडा समेत 14 लोगों पर बिजली विभाग के खिलाफ गलत तरीके से धरना-प्रदर्शन कर अव्यवस्था फैलाने के मामले में शनिवार को आरोप पत्र दाखिल किया गया। इस दौरान सिंह अदालत में हाजिर रहे। गौरतलब है कि वर्ष 2008 में स्थानीय नेता रहे संजय सिंह, सपा के विधायक रहे अनूप संडा और जिलाध्यक्ष रघुवीर यादव समेत 36 लोगों के खिलाफ शहर के जमाल गेट के सामने सड़क पर बैठकर बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया था।

अभियोजन पक्ष के मुताबिक वर्ष 2008 में सपा विधायक अनूप संडा व संजय सिंह (अब सांसद) समेत कई लोगों ने बिजली की समस्या को लेकर शहर के ख़्वाजा कांप्लेक्स के पास सुल्तानपुर-प्रयागराज मार्ग को जामकर प्रदर्शन किया था। आरोप है कि लोगों ने एक रोडवेज बस पर पथराव भी किया था। उपद्रव रोकने के लिए कई थानों की फोर्स बुलाई गई थी। पुलिस ने सपा विधायक अनूप संडा, संजय सिंह समेत कई लोगों के खिलाफ तीन सिंतबर 2008 को कोतवाली नगर में केस दर्ज किया था।

इसी मामले में शनिवार को आप सांसद संजय सिंह, पूर्व सपा विधायक अनूप संडा, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष रघुवीर यादव समेत 19 आरोपी कोर्ट में पेश हुए। शासकीय अधिवक्ता कालिका प्रसाद मिश्र ने बताया कि स्पेशल मजिस्ट्रेट एमपी-एमएलए योगेश कुमार यादव ने आप सांसद संजय सिंह, पूर्व सपा विधायक अनूप संडा, पूर्व सपा जिलाध्यक्ष रघुवीर यादव समेत 19 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किया है। मामले में अगली सुनवाई 16 सितंबर को होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static